सतना

सतना लाया जा रहा 37 लाख रूपये का गांजा जब्त, लग्जरी वाहनों से हो रही तस्करी

rewa mp news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सतना (Satna) की ओर आ रही गांजा की खेप को नरसिंहपुर (Narsinghpur) पुलिस ने पकड़ा

Narsinghpur: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नरसिंहपुर जिले (Narsinghpur) की करैली थाना पुलिस ने दो लग्जरी वाहनों से लगभग सौ क्विटल गांजा जब्त किया है। पुलिस के मुताबिक जब्त गांजा की बाजार में कीमत 30 लाख रूपये है, जबकि उक्त वाहन सहित मशरूका 37 लाख रूपये का है। पुलिस गांजा तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई कर रही है।

सतना लाया जा रहा था गांजा

पुलिस की पूछताछ में यह भी बात सामने आई है कि गांजा तस्कर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और उड़ीसा (Odisha) से गांजा की खेप लेकर आ रहे थें और वे सतना जिले (Satna District) में गांजा की डिलवेरी करने की फिराक में थें। तो वही नरसिंहपुर जिले (Narsinghpur) के करौली थाना की पुलिस अल सुबह गश्त कर रही थी और संदेह के आधार पर वाहनों की घेराबंदी करके गांजा और वाहन जब्त किया है।

पुलिस को देख भागने का किए प्रयास

बताया जा रहा है कि अर्टिका वाहन में गांजा भरकर तस्कर जा रहे थें। जांच के लिए पुलिस वाहन को रोकी तो वे भागने का प्रयास किए लेकिन पुलिस वाहन को कब्जे में लेकर उसकी डिग्गी की तलाशी ली तो गांजा के पैकेट पुलिस के हाथ लग गए तो वही छतिग्रस्त इनोवा को संदेह के आधार पर पुलिस पूछताछ करने लगी, जिसके चलते वाहन लेकर तस्कर भाग खेड़ हुए। पुलिस ने वाहन सवारों का पीछा किया तो वे वाहन छोड़कर गन्ना के खेत से भागने में सफल हो गए, जबकि वाहन सहित गांजा को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

लगातार हो रही तस्करी

ज्ञात हो कि गांजा तस्करी का मामला लगातार सामने आ रहा है। इसके पूर्व भी भारी मात्रा में गांजा पुलिस के हाथ लग चुका है। खास बात यह है कि तस्कर न सिर्फ लग्जरी वाहनों का उपयोग कर रहे है बल्कि बड़े वाहनों से भी गांजा दूसरे राज्यों में लेकर पहुच रहे है। सबसे अहम पहलू यह है कि गांजा की सबसे ज्यादा सप्लाई सतना और रीवा क्षेत्र में हो रही है। जहाँ छत्तीसगढ़ और उड़ीसा से गांजा पहुच रहा है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story