सतना

एमपी के सतना में तालाब किनारे चल रहा था जुआ फड़, ढाई लाख से अधिक रुपए जब्त, टीआई सस्पेंड

Sanjay Patel
16 July 2023 11:35 AM GMT
एमपी के सतना में तालाब किनारे चल रहा था जुआ फड़, ढाई लाख से अधिक रुपए जब्त, टीआई सस्पेंड
x
MP News: मध्यप्रदेश के सतना जिले में तालाब के किनारे जुआ फड़ संचालित हो रहा था। एसपी के निर्देश पर इस फड़ में पुलिस द्वारा छापामार कार्रवाई की गई। पुलिस के मौके पर पहुंचते ही वहां मौजूद जुआरियों में भगदड़ मच गई।

मध्यप्रदेश के सतना जिले में तालाब के किनारे जुआ फड़ संचालित हो रहा था। एसपी के निर्देश पर इस फड़ में पुलिस द्वारा छापामार कार्रवाई की गई। पुलिस के मौके पर पहुंचते ही वहां मौजूद जुआरियों में भगदड़ मच गई। यहां से 15 जुआरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही ढाई लाख रुपए से अधिक मिली रकम को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

पुलिस को देख मच गई भगदड़

जानकारी के अनुसार सतना जिले के जसो थाना क्षेत्र के अमकुई गांव में तालाब के किनारे जुड़ा फड़ चल रहा था। शनिवार की रात नागौद थाना के टीआई पंकज शुक्ला की टीम ने यहां छापामार कार्रवाई की। पुलिस के मौके पर पहुंचते ही जुआरियों में भगदड़ मच गई और वह इधर-उधर भागने लगे। किंतु पुलिस की चौकसी के आगे जुआरियों के मंसूबे सफल नहीं हो सके। सतना एसपी ने इस मामले में तत्काल और सख्त एक्शन लेते हुए थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है।

मौके से यह हुआ बरामद

पुलिस को देख फड़ छोड़कर जुआरियों ने भागने की कोशिश की किंतु पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। मौके से पुलिस ने 15 जुआरियों को पकड़ा है। वहीं मौके से 2 लाख 50 हजार 990 रुपए जब्त किए गए हैं। इसके साथ ही 11 बाइक और एक कार भी पुलिस को मिली है। सभी को पकड़कर पुलिस ने नागौद थाना लाया। सूत्रों के मुताबिक जसा थाना अंतर्गत अमकुई में तालाब के किनारे जुएं की यह फड़ अमकुइ्र निवासी अवधेश प्रताप सिंह उर्फ मुनि बाबू चला रहा था। पुलिस की सरपरस्ती में चल रही इस फड़ में दांव लगाने के लिए दूर-दूर से भी लोग आते थे। जुआरियों को यहां सुरक्षा की पूरी गारंटी भी दी जाती थी।

जसो थाना प्रभारी सस्पेंड

इस मामले में सतना एसपी आशुतोष गुप्ता ने जसो थाना प्रभारी वर्षा सोनकर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। एसपी को जसो पुलिस की इस कारस्तानी की खबर लग चुकी थी। यही वजह थी कि उन्होंने जुआ फड़ में छापेमारी के लिए नागौद टीआई को भेजा। जिससे जसो पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लग सकी। कार्यवाहक टीआई वर्षा दूसरी बार जसो थाने की इंचार्ज बनाई गई थीं। एसपी ने अमकुई में जुआ फड़ चलने के लिए उन्हें जिम्मेदार मानते हुए यह कार्रवाई की है।

Next Story