सतना

एमपी के सतना में बिजली विभाग के पॉवर सब स्टेशन में लगी आग, मची अफरा-तफरी

Satna MP News
x
Satna MP News: शहर को विद्युत आपूर्ति करने वाले प्रेमनगर पॉवर हाउस मे आग लगने से हडकंप मच गया।

Satna MP News: शहर को विद्युत आपूर्ति करने वाले प्रेमनगर पॉवर हाउस मे आग लगने से हडकंप मच गया। पॉवर हाउस में आग लगने की यह कोई पहली घटना नहीं है। पूर्व में भी इस तरह की घटना हो चुकी है। बहरहाल आग लगने के कारण मौके पर चीख-पुकार के साथ ही गहमा-गहमी की स्थिति निर्मित हो गई।

बताया गया है कि शहर के प्रेम नगर स्थित पॉवर हाउस के सब स्टेशन में शनिवार की शाम अचानक आग भड़क उठी। देखते देखते आग की लपटों से विद्युत सब स्टेशन घिर गया। इसके पहले की आग विभाग में मौजूद अन्य उपकरणों को अपनी चपेट में ले पाती, मौके पर मौजूद विद्युतकर्मियों ने समय रहते दमकल वाहन को सूचना दी। मौके पर पहुंचे दमकल वाहन ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गौरतलब है कि तीन दमकल वाहन ने आधे घंटे की मेहनत के बाद सब स्टेशन में लगी आग को बुझा पाने में कामयाबी हासिल की।

कैसे हुआ हादसा

बताया गया है कि प्रेमनगर स्थित विद्युत सब स्टेशन में 33केव्ही लाइन में लगी एमई ब्लास्ट हो गई। गौरतलब है कि एमई के ब्लास्ट के बाद उसमे आग लग गई और उसके अंदर रहा ऑयल जलते हुए नीचे गिरने लगा। जिससे आग फैलने लगी। यह नजारा देख वहां अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई।

सप्लाई की गई बंद

विभाग के अधिकारियों ने बताया कि एमई ब्लास्ट के बाद आग पर काबू पाने के लिए राजेन्द्र नगर और नजीराबाद क्षेत्र की बिजली सप्लाई बंद करनी पड़ी। आग पर काबू पाने के बाद बाईपास कर रात 8 बजे के बाद इन क्षेत्रों की बिजली सप्लाई दोबारा शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि विगत वर्ष प्रेमनगर स्थित कैंपस एरिया स्टोर में भी आग लगी थी। उस वक्त यहां के मंजर ने लोगों को दहशत में डाल दिया था।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story