सतना

VIDEO: सतना के भाजपा सांसद गणेश सिंह सहित तीन पर FIR, इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

x
Ganesh Singh FIR News: सतना के नागौद थाना में सांसद गणेश सिंह (MP Ganesh Singh) पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज।

Ganesh Singh FIR News: भाजपा के सतना सांसद गणेश सिंह (Satna MP Ganesh Singh) को रैगांव उपचुनाव (Raigaon by-election) क्षेत्र के सितपुरा में जाना मंहगा पड़ गया और कांग्रेस ने इस पूरे मामले की शिकायत निर्वाचन अधिकारी से कर दी। जांच के बाद गुरुवार शाम नागौद थाने (nagod police station) में सांसद गणेश सिंह (Satna MP Ganesh Singh) सहित तीन लोगो के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 126, धारा 188 आईपीसी के तहत प्रकरण क्रमांक-727,21 दर्ज किया गया है।

यह था मामला

दरअसल सतना जिले के रैगांव विधानसभा उप चुनाव (Raigaon assembly by-election) का चुनाव प्रचार बुधवार शाम से समाप्त हो गया था। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिए हैं। जिसके तहत चुनाव वाले क्षेत्र में बाहरी लोगो के जाने पर रोक लग गई। वही कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा का आरोप है कि रोक के बाद भी सांसद गणेश सिह सितपुरा में जनपद सदस्य के घर पहुचे थे।

वीडियों भी हुआ वायरल

रैगांव के सितपुरा में कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा और सतना सांसद गणेश सिंह का आमना-सामना हो गया। इस दौरान दोनों के बीच जमकर बहस हुई और कल्पना ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए सांसद को क्षेत्र में जाने के लिए कहती रही, हांलाकि सतना सांसद भी नजाकत को भांपते हुए मौके से चले गए। सतना सांसद गणेश सिंह एवं कांग्रेस प्रत्याशी के बीच हुए बहस मामले का वीडियो गुरूवार को जमकर वायरल हुआ है। सतना सांसद गणेश सिंह सितपुरा से जब निकल रहे थे तो कांग्रेस कार्यकर्ता उनका पीछा करते हुए भी दिखाइ दिए।

30 अक्टूबर के बाद सांसद करेंभाईचारा

कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा का कहना था कि नियम सभी के लिए है। सांसद 30 अक्टूबर के बाद अपना भाईचारा रैगांव विधानसभा क्षेत्र में पूरा करे, उन्हे कोई अपत्ति नही होगी, लेकिन कानून का उल्लघन करने पर कार्रवाई की जानी चाहिए। यह मामला आने के बाद जिला कांग्रेस कमेटी ने पत्रकावार्ता कर भाजपा और सांसद पर आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए बताया कि इसकी लिखित शिकायत निर्वाचन अधिकारी व पर्यवेक्षक को सौंपी गई है। वहीं मामले की जानकारी और शिकायत के बाद निर्वाचन आयोग द्वारा गठित की गई एफएसटी दल द्वारा मामले की जांच की गई और फिर नागौद थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया।

निवार्चन आयोग स्वतंत्र

इस मामले को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी का कहना है कि यह कांग्रेस की बैखलाहट है जिसके बाद वे अनाब-शनाब आरोप लगा रहे हैं। शिकायत का निर्वाचन अधिकारी जांच कर रहे हैं। निर्वाचन आयोग कार्रवाई के लिए स्वतंत्र है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story