सतना

एमपी के सतना में किसान ने पत्नी व बेटे को खिलाया जहर, चावल में मिलाकर खुद भी खाया

Sanjay Patel
5 Sep 2023 8:34 AM GMT
एमपी के सतना में किसान ने पत्नी व बेटे को खिलाया जहर, चावल में मिलाकर खुद भी खाया
x
MP News: मध्यप्रदेश के सतना जिले में एक किसान ने चावल में जहर मिलाकर पत्नी और बेटे को खिला दिया। इसके बाद उसने स्वयं भी उसका सेवन कर लिया।

मध्यप्रदेश के सतना जिले में एक किसान ने चावल में जहर मिलाकर पत्नी और बेटे को खिला दिया। इसके बाद उसने स्वयं भी उसका सेवन कर लिया। तीनों को उपचार के लिए असपताल में भर्ती कराया, जहां अब उनकी हालत सामान्य बताई जा रही है। किसान द्वारा यह कदम आर्थिक तंगी के चलते उठाया जाना बताया गया है।

जमीन का 35 सौ रुपए मिला मुआवजा

हासिल जानकारी के मुताबिक परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। जिसके चलते परिवार समेत आत्महत्या करने की नाकाम कोशिश को अंजाम दिया। जिला अस्पताल में भर्ती अतुल रजक के मुताबिक रामपुर तहसील अंतर्गत खजुरिया में उसकी जमीन थी। जिसका अधिग्रहण रेलवे द्वारा कर लिया गया था। भूमि की एवज में उसे महज 35सौ रुपए मुआवजा दिया गया था। जमीन अधिग्रहण के बाद सरकार की ओर से मिलने वाली किसान सम्मान निधि भी बंद हो गई। ऐसे में वह आर्थिक तंगी का शिकार हो गया।

लगातार लगा रहा था कार्यालयों के चक्कर

बताया गया है कि परिवार का मुखिया अतुल रजक मुआवजा की राशि के लिए लगातार सरकारी कार्यालयों के चक्कर काट रहा था। किन्तु उसे निराशा ही हाथ लग रही थी। किसान अतुल के मुताबिक इस संकट में उसे मानसिक रूप से भी परेशान कर दिया गया। उसने एसडीएम के यहां आवेदन प्रस्तुत कर किसान सम्मान निधि फिर चालू कराने की मांग की। सीएम हेल्प लाइन में भी शिकायत दर्ज कराई किंतु राहत नहीं मिली। जिसके चलते उसने यह आत्मघाती कदम उठाने का निर्णय ले लिया।

बेटे को स्कूल की छुट्टी से पहले ही ले आया था घर

बताया गया है कि अतुल ने सोमवार को भी सीएम हेल्प लाइन में संपर्क कर अल्टीमेटम दिया कि यदि उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह परिवार सहित जान दे देगा। अतुल की पत्नी गीता के मुताबिक अतुल ने चावल रखने के लिए इस्तेमाल होने वाली कीटनाशक को चावल में मिलाकर बेटा और उसको खिलाया। इसके बाद उसने स्वयं खा लिया। गीता का कहना है कि स्कूल की छुट्टी होने से पहले ही अतुल ने बेटे अंश को घर लेकर आ गया था। जहर मिला चावल खाने के बाद तीनों की हालत बिगड़ने लगी। जिसकी जानकारी पड़ोसी को होने के बाद लोगों की मदद से तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर तीनों की हालत अब सामान्य है।

Next Story