सतना

सतना में पकड़े गए क्राइम ब्रांच के फर्जी अफसर व पत्रकार, महिला पटवारी को कर रहे थे ब्लैकमेल

Sanjay Patel
14 April 2023 9:38 AM GMT
सतना में पकड़े गए क्राइम ब्रांच के फर्जी अफसर व पत्रकार, महिला पटवारी को कर रहे थे ब्लैकमेल
x
MP News: एमपी की सतना पुलिस ने तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का असफर बता रहे थे। इसके साथ ही एक फर्जी पत्रकार भी इसमें शामिल है।

एमपी की सतना पुलिस ने तीन ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का असफर बता रहे थे। इसके साथ ही एक फर्जी पत्रकार भी इसमें शामिल है। इनके द्वारा एक महिला पटवारी को ब्लैकमेल करने का कार्य किया जा रहा था। फर्जी अफसर व पत्रकार बनकर महिला पर अनैतिक दबाव बना रहे थे। इनके पास से पुलिस की वर्दी, नकली परिचय पत्र व कागजात भी पुलिस ने जब्त किए हैं।

क्या है मामला

तीनों युवकों द्वारा बाबूपुर हलका की पटवारी राजकुमारी पटेल पर सुनियोजित ढंग से पहले आरोप लगाए इसके बाद अनैतिक दबाव बनाते हुए ब्लैकमेल करने का प्रयास किया गया। इनमें से दो युवकों ने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का अफसर बताते हुए पटवारी महिला को जेल भेजने की धमकी भी दी। इनके द्वारा पटवारी के वाट्सएप पर अनजान नंबर से मैसेज भेजकर उनके कामकाज पर सवाल खड़े किए। वहीं इसमें शामिल एक फर्जी पत्रकार ने महिला पटवारी को डराया कि वह नियम विरुद्ध काम कर रही हैं। जिसकी जांच क्राइम ब्रांच अफसरों द्वारा की जाएगी। अगर बात मानने से इंकार किया तो जेल भेज दिया जाएगा। जिसकी शिकायत महिला पटवारी द्वारा थाने में की गई।

पुलिस की जांच में सब निकले फर्जी

मामले की जांच जब सतना रामनगर पुलिस द्वारा की गई तो महिला पटवारी के वाट्सएप पर मैसेज भेजने वाले ने अपने वाट्सएप डीपी में पुलिस की वर्दी के साथ ही डीएम की गाड़ी के साथ अपना फोटो लगाए हुए पाया गया। जांच के दौरान यह सब फर्जी निकला। पुलिस के मुताबिक अनिल चौधरी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के अफसर की भूमिका में था। वहीं फर्जी पत्रकार की भूमिका सुभाष सिंह निभा रहा था। इसके साथ ही एक अन्य गैबीनाथ पटेल भी इसमें शामिल था। जिनके द्वारा पटवारी महिला पर अनैतिक दबाव डालते हुए ब्लैकमेल किया जा रहा था। इन तीनों को घेराबंदी कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिनके पास से पुलिस की वर्दी, पुलिस और पत्रकार के आई कार्ड, सील, फोटो आदि को जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 341, 396, 66डी आईटी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

इनका कहना है

इस संबंध में सतना के रामनगर थाना प्रभारी आदित्य धुर्वे के मुताबिक दिल्ली पुलिस का फर्जी क्राइम ब्रांच अफसर व फर्जी पत्रकार बनकर महिला पटवारी पर अनैतिक दबाव बनाने के साथ ही उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा था। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें अनिल चौधरी निवासी मुजफ्फरपुर यूपी, सुभाष सिंह उर्फ भूपेन्द्र मलिक दिल्ली और गैवीनाथ पटेल बाबूपुर थाना रामनगर जिला सतना शामिल हैं।

Next Story