सतना

एमपी के सतना में रोकी गई एक्सप्रेस ट्रेन, कोच में टीम ने कराया सुरक्षित प्रसव, गूंजी किलकारी

एमपी के सतना में रोकी गई एक्सप्रेस ट्रेन, कोच में टीम ने कराया सुरक्षित प्रसव, गूंजी किलकारी
x
MP Satna News: सतना स्टेशन पर प्रसव के चलते 55 मिनट तक रुकी रही एक्सप्रेस ट्रेन।

MP Satna News: कहते है जन्म का समय और स्थान निश्चित होता है और ऐसा की कुछ हुआ मुंबई से बिहार के गया जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में, जहां एक गर्भवती को प्रसव पीड़ा के चलते सतना रेलवे (Satna Railway Station) पर रोककर कोच में ही सुरक्षित डिलेवरी (Safe Delivery) कराई गई। बताया जाता है कि मां-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। उन्हे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अपने दो बच्चों के साथ सफर कर रही थी गर्भवती नाजनीन

जानकारी के तहत शनिवार को एलटीटी-रांची एक्सप्रेस में गर्भवती नाजनीन परवीन 25 वर्ष अपने पांच और तीन साल के दो बच्चों के साथ मुम्बई से गया जा रही थी। ट्रेन सतना स्टेशन से जैसे ही रवाना हुई तो चेन पुलिंग हुई, जिसके चलते आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। जहां ट्रेन में बैठी महिला सहयात्रियों उन्हे बताया कि किसी भी समय डिलेवरी हो सकती है।

आरपीएफ ने दिखाई मानवता

माहिला की स्थित को देखते हुए आरपीएफ (RPF) ने मानवता दिखाई और न सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेन को तकरीबन 55 मिनट तक उक्त स्थान में ही रोक कर रखा बल्कि डॉक्टरों को बुलाया। जहां डॉक्टर सतीश व डॉ. अदिति सिंह ने महिला की हालत देख कोच में ही प्रसव कराने का निर्णय लिया।

खाली कराया गया कोच

प्रसव के लिए आरपीएफ की टीम ने कोच को खाली करवाया वहीं महिला आरक्षक सोनम रघुवंशी की सहायता से कोच के कम्पार्टमेंट में बेड शीट की ओट में प्रसव कराया गया। आरपीएफ के लोगों का कहना है कि प्रसूता का पति मोहम्मद सनौवर मुंम्बई में रहता है जिसे सूचना दे दी गई है। आरपीएफ के एएसआइ लोकेश पटेल, आरक्षक सुधीर सिंह, आरक्षक जितेन्द्र सिंह व उमेश कुमार ने इसके लिए तत्परता दिखाते हुए व्यवस्था बनवाई।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story