सतना

सतना में आबकारी विभाग ने पकड़ी 32 लाख की 492 पेटी शराब, आरोपी गिरफ्तार

सतना में आबकारी विभाग ने पकड़ी 32 लाख की 492 पेटी शराब, आरोपी गिरफ्तार
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना जिले (Satna District) में आबकारी विभाग ने 32 लाख की 492 पेटी शराब पकड़ी है तो वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

सतना। जिले के आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के घर में दबिश दी। तलाशी के दौरान 492 पेटी अवैध शराब जब्त करने में सफलता हांसिल की है। पकडी गई शराब की कीमत 32 लाख के आसपास बताई जा रही है। वहीं एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है। वही अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है जिनकी मिलीभगत से इतने बड़े कांड को अंजाम दिया जा रहा है।

आबकारी विभाग ने मारा छापा

मिली जानकारी के अनुसार आबकारी वृत्त सतना क्रमांक 1 के ग्राम कृष्णगढ़ में आबकारी विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में आबाकारी विभाग ने 492 पेटी शराब जब्त कर लिया। साथ में तस्कर राम प्रकाश सिंह को गिरफ्तार किया है। जब्त की गई शराब की कीमत 32 लाख रूपये बताई जा रही है।

मुखबिर की सूचना पर की गई कार्रवाई

आबकारी विभाग के अपने मुखबिर से जानकारी मिली कि रामप्रकाश काफी समस से शराब की तस्करी कर रहा है। वह थोक में शराब मंगाता है और उसे बेचता है। खबर मिलने के बाद आबकारी विभाग ने कार्रवाई करने पहुंची।

टीम को ग्रामीणों ने घेरा

बताया जाता है कि शराब माफिया का समर्थन करने वाले गांव के कुछ लेगों ने टीम को घेर लिया था। इसके बाद आबकारी विभाग ने सुरक्षा के लिहाज से अमरपाटन थाना पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के पहुंचने के बाद आबकारी विभाग ने कार्रवाई की।

रामप्रकाश के घर की तलाशी ली जिसमें 492 पेटी गोवा विदेशी मदिरा कुल 4428 लीटर शराब जब्त की गई है। जिसकी अनुमानित कीमत 31 लाख 98 हजार रुपए बताई जा रही है। आरोपी के खिलाफ मप्र आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 34(2) के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

Next Story