सतना

सतना जिले में मतदान को लेकर उत्साह, 50 फीसदी हुआ मतदान, कमिश्नर और एडीजी ने भी किया भ्रमण

सतना जिले में मतदान को लेकर उत्साह, 50 फीसदी हुआ मतदान, कमिश्नर और एडीजी ने भी किया भ्रमण
x
MP Satna News: एमपी के सतना जिले के नागौद, अमरपाटन और रामनगर जनपद पंचायत में वोट डाले गए है.

MP Satna News: दूसरे चरण के मतदान में सतना जिले के नागौद, अमरपाटन और रामनगर जनपद पंचायत में वोट डाले गए है। यहाँ के 50 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करके ग्राम सरकार का चुनाव किए है। सुबह 7 बजे से मतदान का कार्य प्रारंभ हो गया था। कई मतदान केन्द्रों में वोटर लम्बी लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते है।

समझाइश के बाद शुरू हुआ मतदान

सतना जिले के रामनगर जनपद के अमुआ टोला हरदुआ में ग्रामीणों ने सड़क की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार किए। इसकी जानकारी लगते ही एसडीएम मौके पर पहुंचे हैं और ग्रामीणों को समझाइश दिए। जिसके बाद ग्रामीणों ने मतदान में हिस्सा लिए।

जनपद वार उम्मीदवार

7 वर्ष बाद हो रहे पंचायत चुनाव में इस बार नागौद जनपद की 94 ग्राम पंचायतें में 1483 पंच, 94 सरपंच, 25 जनपद सदस्य और 3 जिला पंचायत सदस्यों के लिए मतदान किया गया है।

इसी तरह अमरपाटन जनपद की 75 ग्राम पंचायतों में 1352 पंच, 75 सरपंच, 25 जनपद सदस्य और 3 जिला पंचायत सदस्यों के लिए मतदान कर मतदाताओं ने अपने गांव के नेता का चुनाव किए है।

तो वही रामनगर जनपद की 55 ग्राम पंचायतों में 961 पंच, 55 सरपंच, 17 जनपद सदस्य और 2 जिला पंचायत सदस्यों के लिए मतदान किया गया है।

कमिश्नर और एडीजी ने लिया जायजा

चल रहे मतदान कार्य का जायजा कमिश्नर रीवा संभाग अनिल सुचारी और एडीजी व रीवा रेंज के आईजी केपी व्यंकटेश्वर राव मतदान केंद्रों में पहुँच कर स्थिति का जायजा लिए।

निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन एवं पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए। मतदान केंद्रों में पुलिस बल की तैनाती की गई है और सेक्टर अधिकारी, विशेष कर्तव्यस्थ मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। कलेक्टर अनुराग वर्मा, एसपी आशुतोष गुप्ता, सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित राव, एडीएम राजेश शाही और एडिशनल एसपी सुरेंद्र कुमार जैन मतदान केंद्रों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Next Story