सतना

सतना जिले में 4 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया रोजगार सहायक, बीच चौराहे पर ले रहा था रूपये

सतना जिले में 4 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया रोजगार सहायक, बीच चौराहे पर ले रहा था रूपये
x
MP Satna News : सतना जिले के रामनगर चौराहे पर 4 हजार रूपये की रिश्वत लेते रोजगार सहायक पकड़ा गया.

MP Satna News : मजदूरी का भुगतान करने के एवज में 4 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए सतना जिले के रामनगर तहसील के हरदुआ क्षेत्र में पदस्थ रोजगार सहायक भाईलाल साहू को लोकायुक्त रीवा ने ट्रैप कर लिया है। पकड़े गए रिश्वत खोर के खिलाफ लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है।

बीच चौराहे में ले रहा था रिश्वत

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को रोजगार सहायक भाईलाल साहू रामनगर चौराहे पर महेन्द्र तिवारी से 4 हजार रूपये की रिश्वत ले रहा था। वहां मौजूद लोकायुक्त की टीम ने उसे पकड़ लिया। पकड़े गए रोजगार सहायक को रामनगर के रेस्टहाउस ले गई और कार्यवाई की है।

महेन्द्र तिवारी की शिकायत पर हुई कार्रवाई

रीवा लोकायुक्त के अधिकारियों ने बताया कि मणवार निवासी महेन्द्र तिवारी जो कि पेशे से मीटर रीडर है। वह रोजगार सहायक से पीएम आवास में कराए गए कार्य के एवज में मजदूरी का भुगतान मांग रहा था। भुगतान कराने के लिए रोजगार सहायक ने 4 हजार रूपये घूंस मागे थे। इसकी शिकायत महेंद्र तिवारी ने रीवा लोकायुक्त ने में दर्ज करवाई थी। शिकायत की जांच सही पाए जाने पर ट्रैपिंग की कार्रवाई की गई है।

चर्चा का बाजार रहा गर्म

रामनगर चौराहे पर रिश्वत के खिलाफ की गई इस कार्रवाई को लेकर वहां मौजूद लोगों में चर्चा का बाजार गर्म रहा। चौराहे में मौजूद लोगों को जब जानकारी लगी की लोकायुक्त ने रोजगार सहायक का रिश्वत के रूपये के साथ पकड़ लिया, तो लोग ग्रामीण क्षेत्रो में व्याप्त रिश्वत खोरी, भ्रष्टाचार सहित तरह-तरह की चर्चा करते रहे, वहीं चौराहे में लोगों की भीड़ जमा होने के चलते लोकायुक्त के अधिकारियों ने उन्हे रेस्टहाउस ले गए और कार्रवाई की है।

ट्रेप दल के सदस्य

निरीक्षक जियाउल हक, प्रधान आरक्षक मुकेश मिश्रा, पवन पांडे, आरक्षक विजय पांडे, शिवेंद्र मिश्रा, सुभाष पांडे, शाहिद खान सहित 15 सदस्यीय टीम शमिल रही।

Next Story