सतना

एमपी के सतना में सड़क न होने के कारण, युवक को खाट में लेकर मुख्य मार्ग तक पहुंचे ग्रामीण, देरी होने से मौत

एमपी के सतना में सड़क न होने के कारण, युवक को खाट में लेकर मुख्य मार्ग तक पहुंचे ग्रामीण, देरी होने से मौत
x
MP Satna News: समय पर अस्पताल न पहुंच पाने के कारण युवक की रास्ते में ही मौत हो गई।

MP Satna News: मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था के साथ ही आम जन के लिए जरूरी मूलभूत सुविधा भी मुहैया नहीं हो पा रही है। इसी कड़ी में जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें सड़क न होने के कारण युवक को खाट में लेटा कर मुख्य मार्ग तक पहुंचाया गया। समय पर अस्पताल न पहुंच पाने के कारण युवक की रास्ते में ही मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि अगर वह गांव में सड़क बनी होती तो युवक समय पर अस्पताल पहुंच जाता, उसकी जान बच जाती। फिलहाल मृतक युवक के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।

क्या है मामला

बताया गया है कि जिले के ताला थाना अंतर्गत धुर्रई गांव के निवासी रजनीश दाहिया पुत्र रामबहोर दाहिया 20 वर्ष ने शनिवार की सुबह फांसी लगा ली। परिजनों को जैसे ही घटना का पता चला उन्होने युवक को अस्पताल ले जाने की व्यवस्था की। सड़क न होने के कारण गांव से कोई भी वाहन युवक को अस्पताल ले जाने के लिए नहीं मिला। ऐसी स्थिति में परिजन खाट में ही युवक को लेटा कर मुख्य मार्ग अहिरगांव तक गए। यहां से स्कूल वैन में युवक को लेकर परिजन संजय गांधी अस्पताल पहुंचे। चिकित्सालय के आकस्मिक चिकित्सा विभाग पहुंचे युवक का प्राथमिक परीक्षण करने के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

क्यों नहीं बनी सड़क

ग्रामीणों की माने तो गांव में बहुत से सरपंच हुए, लेकिन किसी भी जनप्रतिनिधि ने गांव में व्याप्त सड़क की समस्या को दूर करने का प्रयास नहीं किया। जिसके कारण आज भी गांव में सड़क की समस्या मौजूद है। इसके अलावा सड़क बनाने के लिए ग्रामीणों द्वारा पूर्व में अपने खेत भी नहीं दिया जा रहा था, अब जब ग्रामीण अपने खेत सड़क बनाने के लिए दे रहे हैं तो कोई भी आगे आकर सड़क बनाने के लिए प्रयास नहीं कर रहा। न तो कोई जनप्रतिनिधि और न ही प्रशासन

क्या कहते हैं ग्रामीण

ग्रामीणों की माने तो गांव में सड़क की समस्या बहुत पुरानी है। जब भी कोई बीमार होता है तो उसे मुख्य मार्ग तक खाट में ही ले जाना पड़ता है। क्योंकि सड़क न होने के कारण वाहन गांव तक नही पहुंच पाते। बरसात के मौसम में तो यह समस्या अपने चरम पर होती है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story