सतना

एमपी के सतना में मतदाताओं को शराब बांटना पड़ा महंगा, 5 सरपंच समर्थक के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण

एमपी के सतना में मतदाताओं को शराब बांटना पड़ा महंगा, 5 सरपंच समर्थक के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण
x
MP Satna News: पुलिस द्वारा वाहन की तलाशी लेने पर उसमें से पुलिस को अंग्रेजी शराब मिली।

MP Satna News: तीसरे चरण के पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) में मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशी हर हथकंडे अपना रहे हैं। इसी कड़ी में बीती रात मतदाताओं को शराब बांट रहे सरपंच प्रत्याशी के पांच समर्थकों को पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने स्कॉर्पियो सहित उसमें रखी शराब जब्त कर ली है।

बताया गया है कि मैहर जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बठिया के सरपंच प्रत्याशी आदर्श सिंह चौहान के समर्थक मतदाताओं के कीमती मत को अपने फेवर में करने के लिए शराब बांटने का कार्य कर रहे थे। इसी कड़ी में इसकी सूचना नादन थाना पुलिस को मिल गई। सूचना मिलने क्षेत्र के बरहिया पुल के समीप पहुंची पुलिस ने स्कॉर्पियो को रोक लिया । पुलिस ने जब वाहन की तलाशी ली तो उसमें से पुलिस को अंग्रेजी शराब मिली। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने 171बी, 171ई, 171एफ, 188 और 34 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

ये बने आरोपी

पुलिस ने जिन मतदान और मतदाता को प्रभावित करने के मामले में जिन लोगों को आरोपी बनाया है उसमें मूलचंद कुशवाहा, ठाकुर प्रसाद कुशवाहा, मथुरा प्रसाद कुशवाहा, भरत दाहिया और राजाराम दाहिया शामिल है। बताया गया है आरोपियों ने पहले तो पुलिस को सही जानकारी देने की बजाय घुमाने का प्रयास किया। लेकिन जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने सरपंच प्रत्याशी आदर्श सिंह के समर्थन में चुनाव प्रचार करने और मतदाताओं को शराब बांटने की बात स्वीकार कर ली।

साड़ियां और रूपए बांटने के दर्ज हैं प्रकरण

सत्ता का नशा ऐसा कि यह जो न करवाए कम है। पद चाहे सरपंच का हो या फिर विधायक का, हर कोई अपने स्तर पर इसे पाना चाहता है। कीमत चाहे जो लगे। इसी कड़ी में पहले नगर चरण के नगरीय निकाय चुनाव के दौरान सतना शहर में मतदाताओं को रूपए और साड़ियां बांटने के मामले दर्ज हो चुके हैं। अब यह तीसरा प्रकरण नादन क्षेत्र में दर्ज किया गया है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story