सतना

एमपी के सतना में बारिश से बर्बादी, पेड़ धराशायी- घर जमीदोज, चित्रकूट में उफनाई मन्दाकिनी

एमपी के सतना में बारिश से बर्बादी, पेड़ धराशायी- घर जमीदोज, चित्रकूट में उफनाई मन्दाकिनी
x
MP Satna News: सतना जिले के चित्रकूट की मंदकिनी नदी का पानी लोगों के घरों में पहुंचा तो वहीं मैहर क्षेत्र में घर गिर गया है।

MP Satna News: एमपी के सतना जिले में हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बन रही है। जिले के चित्रकूट की मन्दाकिनी नदी (Mandakini River) उफान पर है और पानी लोगों के घरों में पहुंचा तो वहीं मैहर क्षेत्र में पेड़ और घर गिर गए हैं।

मंदाकिनी नदी का बढ़ा जलस्तर



जानकारी के तहत चित्रकूट की मंदाकिनी नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ने से रामघाट नदी किनारे की आधा सैकड़ा दुकानों और घरों में पानी घुस गया है। जिससे आरोग्यधाम का रास्ता डूब गया तो वहीं प्रमोद वन के घाटों के ऊपर से चल रहा पानी, लगातार बढ़ रहा है। मंदाकिनी का जलस्तर राघव प्रयाग घाट का भी रपटा पानी से डूबा है। जानकारी के तहत नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। जिससे लोग परेशान हैं।

मैहर क्षेत्र में जमीदोंज हुआ घर



लगातार बारिश के चलते मैहर के ग्राम पंचायत तिंदूहटा में वार्ड न 4 घर जमीदोंज हो गया है। जिससे पीड़ित परिवार को बारिश के मौसम में जीवन यापन की समस्या हो गई है। तो वहीं हो रही बारिश के चलते टमस नदी के तेजी से बढ़ रहे जल स्तर के कारण मैहर एसडीएम धर्मेंद्र मिश्रा ने नदी के किनारे बसे गांव में जारी किया अलर्ट। प्रशासनिक अधिकारियों को निचले स्तर पर डूब प्रभावित क्षेत्र पर नजर बनाए रखने की निर्देश दिए गए है। जिससे जन-धन हानि होने से बचाई जा सकें।

पेड़ हुए धरासायी



इसी तरह अमरपाटन क्षेत्र में बारिश और तेज हवा के चलते बबूल का पेड़ ग्राम लालपुर सड़क पर उखड़ कर गिर गया। इससे लालपुर को हाईवे से जोड़ने वाला मार्ग अवरुद्ध हो गया। तो वहीं अमरपाटन क्षेत्र में भारी बारिश के चलते थाना परिसर में स्थित भारी भरकम पेड़ जमीन से उखड़ गया, हालांकि परिसर में खड़े वाहन एवं पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गए।

Next Story