सतना

एमपी के सतना में दो ठेकेदारों को जल संसाधन विभाग ने किया ब्लैक लिस्ट

एमपी के सतना में दो ठेकेदारों को जल संसाधन विभाग ने किया ब्लैक लिस्ट
x
MP Satna News : दोनो कंपनियां को ब्लैक लिस्टेड करने के साथ ही टेंडर के समय जमा की गई इनकी जमानत राशि को भी जब्त कर लिया गया है।

MP Satna Jal Sansadhan Vibhag Ne 2 Thekedaron Ko Kiya Black List : जल संसाधन विभाग ने जिले के दो ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करते हुए 3 लाख रूपए की अमानत राशि राजसात कर ली है। नहर और जल संरचना के कार्यों के टेंडर हासिल करने के बाद प्रक्रिया से किनारा करने के कारण विभाग द्वारा ऐसा किया गया है।

बताया गया है कि सतना के मुकुंदपुर और बिरसिंहपुर क्षेत्र में जलाशय, बांध और नहर के कार्यों में टेंडर हासिल कर निर्धारित समयावधि में अनुबंध न करने वाली अनुराधा मिश्रा शास्त्री चौक सतना की एलकेआर कंस्ट्रक्शन और कोनिया पोस्ट मझगवां जैतवारी निवासी शुभम सिंह चंदेल की शुभम कंस्ट्रक्शन को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है। उक्त दोनो कंपनियां को ब्लैक लिस्टेड करने के साथ ही टेंडर के समय जमा की गई इनकी जमानत राशि को भी जब्त कर लिया गया है।

जलाशय और बांध का सुधार कार्य

अनुराधा मिश्रा के एलकेआर कंस्ट्रक्शन (LKR Construction) को मुकुंदपुर क्षेत्र में जलाशय के बांध और नहर के सुधार कार्य का टेंडर 14 अप्रैल 2022 को स्वीकृत किया गया था। टेंडर की वैल्यू 212.02 लाख थी, जिसके लिए फर्म ने 27 फीसदी कम दर प्रस्तुत की। टेंडर स्वीकृति के 15 दिन के अंदर ठेका कंपनी एलकेआर कंस्ट्रक्शन को अनुबंध कर काम शुरू करना था। ठेकेदार को कई बार रिमांइडर दिए जाने के बाद भी अनुबंध नहीं किया गया। जिसके कारण फर्म को ब्लैक लिस्टेड कर 2 लाख 12 हजार 500 रूपए अमानत राशि राजसात कर ली गई।

1 लाख 4 हजार राजसात

शुभम सिंह चंदेल की फर्म शुभम कंस्ट्रक्शन ने बैरहना और पटना जलाशय की मुख्य नहर की माइनर कैनाल के सीसी लाइनिंग वर्क का 103.89 लाख का टेंडर 31.98 फीसदी कम दर पर हासिल किया था। टेंडर 20 अप्रैल 2022 को मंजूर कर 15 दिन में अनुबंध करने का आदेश दिया गया था। निर्धारित समयावधि समाप्त होने के बाद भी ठेका फर्म ने न तो अनुबंध ही किया और न ही काम शुरू किया। फलस्वरूप फर्म की अमानत राशि 1 लाख 4 हजार रूपए राजसात कर ली गई।

Next Story