सतना

एमपी के मैहर में शारदा माता की मूर्ति पर कमेंट, विरोध के बाद पकड़ा गया आरोपी

एमपी के मैहर में शारदा माता की मूर्ति पर कमेंट, विरोध के बाद पकड़ा गया आरोपी
x
MP Maihar News : हिंदू संगठनों के आपत्ति और विरोध के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को पकड़ लिया।

MP Satna News : एमपी के सतना में भक्तों की आस्था का केन्द्र मैहर की शारदा माता (Maihar Sharada Temple) पर सोशल मीडिया पर कमेंट (Social Media Comment) करना एक युवक को भारी पड़ गया। हिंदू संगठनों के आपत्ति और विरोध के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को पकड़ लिया। पकड़े गए युवक को पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश किया गया।

बताया गया है कि जिले के सिंहपुर थाना क्षेत्र के खड़ौरी गांव के निवासी सचिन कुशवाहा नाम के युवक ने फेसबुक पर मैहर की शारदा माता (Maihar Sharada Mata) पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए पोस्ट को पोस्ट कर दिया था। हिंदू संगठनों को जब इस बात का पता चला तो सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म में इसका विरोध शुरू हो गया। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को शनिवार की रात पकड़ लिया।

क्या था कमेंट में

आरोपी युवक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म में फेसबुक पर खरी बात नाम के एक चैट ग्रुप में चैटिंग करते हुए मैहर में विराजी देवी शारदा के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। आरोपी ने अपने कमेंट में लिखा था कि मैहर की शारदा प्रतिमा बुद्ध की प्रतिमा लगती है, कपड़ा हटाने पर असलियत पता चल जाएगा। आरोपी का कमेंट सोशल मीडिया में जैसे ही वायरल हुआ सतना में माहौल गरमा गया। विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल (Bajarang Dal) ने इस कड़ी आपत्ति जताते हुए कोठी थाना पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई । आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कुछ ही घंटो में आरोपी को पकड़ लिया गया।

ट्रेंड बन गया है इस तरह का पोस्ट

विरोध कर रहे धार्मिंक संगठनों ने कहा कि हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी करना और उसे सोशल मीडिया में पोस्ट करना एक ट्रेंड सा बन गया है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर लगातार की जा रही इन हरकतों के कारण सामाजिक-धार्मिक सौहार्द बिगड़ रहा है।

आस्था का केन्द्र हैं मंदिर

विहिप के पदाधिकारी सचिन शुक्ला ने कहा कि आए दिन इस तरह की टिप्पणियों की जा रही है। यह चिंता का विषय है। इस पर सरकार को गंभीरता से सोचना चाहिए। मैहर की माता शारदा मंदिर हिंदुओं की आस्था का केन्द्र है। इस तरह की टिप्पणियों से लोगों की भावनाएं आहत होती है।

Next Story