सतना

एमपी के सतना में कलेक्टर का एक्शन- 4 शिक्षकों को किया निलंबित, 2 महापौर प्रत्याशी सहित 8 को नोटिस

एमपी के सतना में कलेक्टर का एक्शन- 4 शिक्षकों को किया निलंबित, 2 महापौर प्रत्याशी सहित 8 को नोटिस
x
MP Satna Latest News: मतदान दलों में नियुक्त किए गए अधिकारियों के रूप में इन चारों शिक्षकों ने प्रशिक्षण कार्य में अनुपस्थित रह कर लापरवाही बरती है।

MP Satna News: कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा द्वारा नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 के सौंपे गए कार्यों में लापरवाही बरतने और प्रशिक्षण से अनुपस्थित रहने पर जिले के चार शिक्षकों को निलंबन करने संबंधी आदेश दिया है। बताया गया है कि मतदान दलों में नियुक्त किए गए अधिकारियों के रूप में इन चारों शिक्षकों ने प्रशिक्षण कार्य में अनुपस्थित रह कर लापरवाही बरती है। कलेक्टर द्वारा जिन शिक्षकों को निलंबन संबंधी आदेश दिया गया है उसमें संकुल शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय मझगवां के प्राथमिक शिक्षक रामलाल रवि, संकुल शाउमावि जसा के प्राथमिक शिक्षक अखिलेश द्विवेदी, शाउमावि उचेहरा के माध्यमिक शिक्षक ददोली प्रसाद वर्मा और शाउमावि पाथरकछार के माध्यमिक शिक्षक राजेश कुमार साकेत शामिल है।

गौरतलब है कि उक्त शिक्षकों की ड्यूटी मतदान दल अधिकारीयों के रूप में लगाई गई थी। प्रशिक्षण आदेश के बावजूद संबंधित शिक्षकों ने प्रशिक्षण में में अनुपस्थित रहकर आयोग के दिशा-निर्देशों की अवहेलना करते हुए कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरती। जिस पर कार्रवाई करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा उक्त चारों शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने संबंधी आदेश दिया गया। निलंबन अवधि में उक्त शिक्षकों का कार्यकाल विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय नियत किया गया है।

बिना अनुमति अपील छपवाने पर नोटिस

राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 में अभ्यर्थियों को प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में बिना अनुप्रमाणन के विज्ञापन, अपील आदि प्रकाशन का कार्य करने पर रोक लगाई है। विज्ञापन के अनुप्रमाणन के लिए जिला स्तर पर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में मीडिया अनुप्रमाणन व निगरानी समिति भी गठित की गई है। इसी कड़ी में बिना अनुप्रमाणन प्राप्त किए विज्ञापन और अपील प्रकाशित करने पर दो महापौर प्रत्याशी सहित आठ को नोटिस दी गई है। गौरतलब है कि वार्ड 20, 21, 31, 38, 2 के प्रत्याशियों को नोटिस दी गई है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story