सतना

भाई ने इतना किया परेशान की बहन ने फांसी लगा कर दे दी जान, जानिए आखिर क्या है मामला

Rewa MP News
x
MP Satna Suicide News: भाई के द्वारा परेशान करने से महिला तनाव में रहने लगी, इसी तनाव में आकर उसने आत्महत्या कर ली।

MP Satna Suicide News: एमपी के सतना जिले में ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसमें एक ममेरे भाई ने अपनी बहन को इनता परेशान किया कि उसने फांसी लगा कर अपनी जान में दे दी। आत्महत्या करने के पूर्व महिला काफी तनाव में थी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी ममेरे भाई राहुल मीणा पुत्र शेर सिंह मीणा 30 वर्ष जयपुर राजस्थान के खातीपुर फाटक रोपाड़ा के रामेश्वर नगर के मकान नंबर 28 से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की धारा 306 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

क्या है मामला

पुलिस ने बताया कि सिविल लाइंस थाना अंतर्गत उत्तरी पतेरी निवासी अंजली मीणा पत्नी जितेन्द्र कुमार मीणा ने गत माह फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। महिला की मौत के मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की। इसी कड़ी में पुलिस को पता चला कि तनाव में आकर महिला ने आत्महत्या की है। पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पता चला कि महिला के ममेरे भाई राहुल ने अपनी मजबूरी और परेशानी का हवाला देकर महिला से 10 लाख रूपए से अधिक की राशि उधार ले रखी थी। कुछ रकम महिला ने अपनी बचत से दी थी तो कुछ अपने परिजनों को बताए बगैर। जब अंजली ने पैसे मांगने शुरू किए तो राहुल ने आज-कल करना शुरू कर दिया। यहां तक कि राहुल ने अपनी बहन का फोन उठाना तक बंद कर दिया था। जिससे महिला तनाव में रहने लगी, इसी तनाव में आकर उसने आत्महत्या कर ली।

सायबर सेल का रहा अहम योगदान

आरोपी तक पहुंचने में सायबर सेल की भूमिका अहम रही। सायबर सेल से राहुल और अंजली के बीच बातचीत, चैटिंग, मैसेज आदि साक्ष्य जुटाने में पुलिस की मदद की। पुख्ता सबूत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी राहुल को पकड़ लिया।

वर्जन

10 लाख से अधिक की उधारी राहुल ने अपनी ममेरी बहन से ले रखी थी। जब अंजली ने अपने पैसे मांगने शुरू किए तो आरोपी ने टालमटोल करना शुरू कर दिया। यहां तक अंजली के आत्महत्या करने के कुछ दिन पूर्व से तो आरोपी ने फोन उठाना ही बंद कर दिया था। महिला काफी तनाव में थी। इसी तनाव मे आकर महिला ने आत्महत्या कर ली। आरोपी भाई को पुलिस ने पकड़ लिया है।

अर्चना द्विवेदी, थाना प्रभारी सिविल लाइंस

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story