सतना

ईनामी डकैत लगा सतना पुलिस के हाथ, बलखड़िया तथा सुंदर पटेल गैंग का था सदस्य

ईनामी डकैत लगा सतना पुलिस के हाथ, बलखड़िया तथा सुंदर पटेल गैंग का था सदस्य
x
Satna Madhya Pradesh News: 65 हजार रूपये का ईनामी डकैत पिंटू कोल लगा सतना पुलिस (Satna Police) के हाथ

Satna Madhya Pradesh News: दस्यू उन्मूलन के तहत चलाए जा रहे अभियान में सतना पुलिस के हाथ ईनामी डकैत छोटू उर्फ पिंटू कोल लगा है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करके पूछताछ कर रही है। पुलिस की इस कार्रवाई से जहां जगल में छिपे बदमाशों में खलबली मच गई है वही उमीद है कि पकड़े गए आरोपी से पुलिस को कई सुराग हाथ लग सकते है।

UP-MP द्वारा ईनाम था घोषित

ईनामी डकैत छोटू उर्फ पिंटू कोल के खिलाफ मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) ने 15 हजार और उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) 50 हजार रूपये का है ईनाम धोषित कर रखा था। दरअसल आरोपी छोटू कोल मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) और रीवा जिले (Rewa District) में लगे हुए जंगलों को जहां अपना ठिकाना बनाए हुए था वही सीमा पार चित्रकूट, बांदा-कर्बी आदि क्षेत्रों में भी इसका मूमेंट रहा है। यही वजह रही कि दो राज्यों की पुलिस को आरोपी की तलाश थी।

ऐसे हुई कार्रवाई

रीवा जोन के एडीजी केपी वेंकटेश्वर राव एवं डीआईजी अनिल सिंह कछवाह एवं पुलिस अधीक्षक सतना धर्मवीर सिंह के निर्देश पर तराई में सक्रिय रहे डकैत गिरोह के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एसडीओपी चित्रकूट अभिनव चौकसे और धारकुंडी थाना प्रभारी आशीष धुर्वे की टीम ने रीवा जिले के जवा थाना क्षेत्र में दंबिश दी थी। पुलिस ने 65 हजार रूपये के ईनामी डकैत छोटू उर्फ पिंटू कोल को किया गिरफ्तार कर लिया।

दो गैंग का था सक्रिय सदस्य

जानकारी के तहत पकड़ा गया ईनामी डकैत छोटू उर्फ पिंटू कोल जंगल में सक्रिय रहे बलखड़िया तथा सुंदर पटेल गैंग का सदस्य रहा है। एमपी और विशेष कर उत्तर-प्रदेश में वह कई संगीन अपराधों को अंजाम दिया था। जिसके चलते पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए ईनाम घोषित कर रखा था। वह 2015 से लगातार फरार चल रहा था।

रीवा रेंज के डीआईजी अनिल सिंह कछवाह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ यूपी में कई संगीन मामले दर्ज है। यूपी पुलिस से भी छोटू कोल के सबंध में जानकारी ली जा रही है। उन्होने बताया कि लगातार कार्रवाई होने से अब जंगल के क्षेत्र डकैतों को लेकर पूरी तरह से शांत है। वही इस कार्रवाई के लिए उन्होने सतना पुलिस टीम को बधाई भी दी।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story