सतना

सतना पुलिस के हत्थे चढ़े बैटरी चोर गिरोह, मोबाइल टॉवरों को बनाते थे अपना निशाना, असलहा व कारतूस भी बरामद

Sanjay Patel
17 April 2023 8:00 AM GMT
सतना पुलिस के हत्थे चढ़े बैटरी चोर गिरोह, मोबाइल टॉवरों को बनाते थे अपना निशाना, असलहा व कारतूस भी बरामद
x
MP News: एमपी की सतना पुलिस ने ऐसे गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है जिनके द्वारा मोबाइल टॉवरों को अपना निशाना बनाया जाता था। यह टॉवरों से बैटरी को पार कर देते थे।

एमपी की सतना पुलिस ने ऐसे गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है जिनके द्वारा मोबाइल टॉवरों को अपना निशाना बनाया जाता था। यह टॉवरों से बैटरी को पार कर देते थे। इनके द्वारा सिंगरौली से लेकर जबलपुर तक मोबाइल टॉवरों से बैटरी चुराने के कार्य को अंजाम दिया। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से असलहा, कारतूस व बैटरियां भी बरामद की गई हैं।

टोल प्लाजा के कैमरे चेक करने पर हुआ संदेह

सतना के अमरपाटन थाना क्षेत्र के ग्राम लालपुर में लगे टॉवर से गत दिनों बैटरी चोरी किए जाने का मामला प्रकाश में आया था। जिसकी शिकायत अमरपाटन थाने में दर्ज करवाई गई थी। पुलिस ने जब मामले की जांच के दौरान ओढ़की टोल प्लाजा के कैमरे चेक किए। जिस पर यह पाया गया कि स्कार्पियो क्रमांक एमपी 17बी 7946 यहां से कई बार गुजरी है। जिस पर पुलिस को संदेह हुआ। यह गाड़ी सप्ताह में दो से तीन बार यहां से आती व जाती है। जिस पर पुलिस ने वाहन की तलाश प्रारंभ कर दी गई।

वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ तो गिरफ्त में आ गए

पुलिस का कहना है कि वाहन की तलाश की ही जा रही थी कि इसी दौरान 12 अप्रैल को इस वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिली। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। वाहन में तीन लोग मिले जिनको चोटें आई थीं। जिस पर पुलिस ने अस्पताल ले जाकर उनका उपचार करवाया। इसके बाद तीनों से पूछतांछ प्रारंभ की गई। जिस पर आरोपियों ने मोबाइल टावरों से बैटरियों को चोरी किया जाना स्वीकार किया। बैटरियों को चुराकर यह कबाड़ियों को 50 रुपए किलो की दर से बेच दिया करते थे। आरोपियों ने बताया कि लालपुर टॉवर से उनके द्वारा 48 बैटरियां और 2 रेक्टिफायर चुराए गए थे। इसके साथ ही जबलपुर के गोसलपुर और सीधी के साथ ही सिंगरौली में भी इनके द्वारा चोरी की वारदातों को अंजाम दिया गया है।

पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार

मोबाइल टॉवरों से बैटरी चोरी करने के मामले में सतना पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनमें दीपांकर सिंह पिता नाथू सिंह 28 वर्ष निवासी इटाव जिला रीवा, अंशू कोल पिता रामबहोर कोल 19 वर्ष निवासी अजोरा जिला रीवा और जयनिवास उर्फ लाला गुप्ता पिता बद्री प्रसाद गुप्ता 35 वर्ष निवासी चिल्ला जिला रीवा शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी जयनिवास के कब्जे से एक 315 बोर का कट्टा, जिंदा कारतूस, 2 नग रेक्टिफायर के साथ ही चोरी की 24 नग बैटरियां जब्त की गई हैं। मध्यप्रदेश के कई जिलों के साथ ही यूपी में भी जयनिवास द्वारा चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है।

Next Story