सतना

एमपी से सतना की बेटी अर्चना राष्ट्रपति के हाथों होगी पुरस्कृत, 24 को मिलेगा अवार्ड

एमपी से सतना की बेटी अर्चना राष्ट्रपति के हाथों होगी पुरस्कृत, 24 को मिलेगा अवार्ड
x
MP Satna Proud News: 24 सितंबर को दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में सतना की अर्चना को पुरस्कार मिलेगा.

MP Satna Proud News: विंध्य क्षेत्र के लिए यह गौरव की बात है कि मध्यप्रदेश से एकलौती सतना जिला निवासी अर्चना कुशवाहा (Archana Kushwaha) को सामाजिक सरोकार कार्यक्रम (Samajik Sarokar Karyakram) में बेहतर काम करने के लिए राष्ट्रपति भवन (Rastripati Bhavan) में पुरस्कृत किया जा रहा हैं। उन्हे यह पुरस्कार 24 सिंतबर को दिया जाएगा।

मध्यप्रदेश से एकलौता नाम

खबरों के तहत भारत सरकार युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार (Rastriya Seva Yojna) 2020-21 सत्र के लिए मध्य प्रदेश की एकमात्र छात्रा स्वयं सेवक कु.अर्चना कुशवाहा का चयन किया गया है।

अर्चना कुशवाहा का चयन उनके द्वारा किए गए शिक्षा के साथ-साथ स्वैच्छिक सामाजिक सरोकार के कार्यों और राष्ट्र निर्माण के कार्यों के लिए किया गया है, अर्चना ने विगत वर्षों में वृक्षारोपण, रक्तदान, स्वास्थ्य शिविर, नेत्र शिविर, पर्यावरण जागरूकता एवं अन्य जागरूकता कार्यक्रमों में सहभागिता कर उत्कृष्ट कार्य किया है।

किसान परिवार की है बेटी

जानकारी के तहत अर्चना कुशवाहा सतना जिले के छोटे से गांव अमकुई निवासी एक साधारण परिवार के कृषक रामऔतार कुशवाहा की पुत्री हैं। अवार्ड में अर्चना का चयन होना सतना के लिए यह गौरव का विषय है। अर्चना शासकीय स्वशासी स्नातकोत्तर महाविद्यालय सतना की राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवक एवं हिंदी साहित्य की छात्रा है।

Next Story