मध्यप्रदेश

MP के बैतूल में एम्बुलेंस चालक की लापरवाही, प्रसूता को घर से 20 किमी पहले छोड़ा

MP के बैतूल में एम्बुलेंस चालक की लापरवाही, प्रसूता को घर से 20 किमी पहले छोड़ा
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) में जननी एक्सप्रेस के ड्राइवर की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

बैतूल। जिले में जननी एक्सप्रेस के एम्बुलेंस चालक की घोर लापरवाही सामने आई है। चालक प्रसूता को बीच रास्ते में छोड कर लौट आया। उसका कहना था कि आगे का रास्ता खराब हैं। दो दिन पूर्व बच्चे को जन्म देने के बाद प्रसूता को घर पहुंचने के लिए 20 किलोमीटर का पैदल सफर करना नामुमकिन था। लेकिन वह पैदल चलती रही फिर समाजसेवी ने अपने वाहन से उसे घर पहुंचाया।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार भीमपुरखंड के भुरभुर गांव की रहने वाली बुललो सलामे को प्रसव के लिए भीमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। उसने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।

मंगलवार को उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। प्रसूता के घर तक पहुंचाने की जवाबदारी जननी एक्सप्रेस को दी गई। महिला अपनी सास तथा नवजात को लेकर जननी एक्सप्रेस में सवार हो गई।

लेकिन जननी चलाक ने प्रसूता को उसके गांव से 20 किलोमीटर पहले दामजीपुररा गांव के पास छोड़ दिया। उसका कहना था कि आगे का रास्ता खराब है। वह नही जायेगा।

तहसीलदार के पास पहुंची प्रसूता की सास

बताया जाता है कि दामजीपुरा में शाम करीब 6 बजे तहसीलदार कार्तिक मोरया शांति समिति की बैठक ले रहे थे। लोगो के कहने पर महिला तहसीलदार के पास गई। सारी बात बताई तो वही मौजूद समाजसेवियों ने उसे घर पहुंचवाया।

सख्त कार्रवाई के निर्देश

मामले की जानकारी होने पर सीएमएचओ ने कहा कि मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं तहसीलदार ने एक समाजसेवी की सहयोग से प्रसूता को घर छोडने का प्रबंध किया साथ ही बीएमओ को फोन लगाया लेकिन उनका फोन बंद आ रहा था।

Next Story