सतना

अपहरण, धर्म परिवर्तन के आरोप: 4 दिन बाद मिली सतना के स्कूल से लापता हुई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार

अपहरण, धर्म परिवर्तन के आरोप: 4 दिन बाद मिली सतना के स्कूल से लापता हुई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार
x
नाबालिग को बहला फुसलाकर धर्मातरण कराने के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया है।

सतना। नाबालिग को बहला फुसलाकर धर्मातरण कराने के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया है। एसपी आशुतोष गुप्ता के निर्देश एवं एसडीओपी चित्रकूट के मार्गदर्शन में मझगवां टीआई आदित्य नारायण धुर्वे द्वारा यह कार्यवाही की गई है। परिजनो द्वारा मिली शिकायत के बाद अपहृत बालिका एवं आरोपियों की तलाश में पुलिस ने कार्यवाही शुरू की बताया जाता है कि परिजनो एवं मुखबीर द्वारा दी गई

जानकारी के मुताबिक इरसाद खान के ऊपर संदेह जताया जा रहा था पुलिस ने इरशाद को अभिरक्षा में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अपहृत बालिका को पहचानता है। 23 नवबर को अपने दोस्त के साथ नाबालिक लडकी को स्कूल से बहला फुसला कर उसका धर्म परिवर्तन कराकर उसके साथ निकाह करने की नियत से गोडान टोला मझगवां में अपने परिर्चित चाची के घर पर नाबालिग को छिपाकर रखा है।

आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई के लिए देर रात हिंदूवादी संगठनों ने थाने के सामने प्रदर्शन किया। इसी दौरान किसी ने आरोपी के पिता की की दुकान में आग लगा दी। तनाव बढ़ता देख एडिशनल एसपी विक्रम सिंह कुशवाह और एसडीओपी मझगवां रोहित राठौर मौके पर पहुंचे। पुलिस फेर्स भी बुला ली गई।

स्कूल से लापता हो गई थी नाबालिग

15 साल की लड़की 23 नवंबर को स्कूल में प्रार्थना के बाद लापता हो गई थी। परिजन ने तलाश किया तो पता चला कि एक नाबालिग उसे बाइक पर बैठाकर ले गया है। पूछताछ में जानकारी मिली कि वह इम्तियाज खान उर्फ बम्बइया कबाड़ी के यहां नौकरी करता है। इसके बाद परिजन थाने पहुंचे और मामले की जानकारी दी।

शिकायत पर लड़की की तलाश शुरू की गई। परिजन का कहना है कि पुलिस केस दर्ज करने में टालमटोल करती रही। इन धाराओं के तहत अपराध दर्ज पुलिस ने आरोपी इरशाद खान, एक नाबालिग, हमिदा निशा, आशियाखान, एवं नूरजहां खान के विरुद्ध धारा 363, 366,368, 376, 120 बी, 5/ 6 पॉक्सो एक्ट तथा 3/5 मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम का इजाफा करते हुये आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है।

इस कार्यवाही में पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटर साइकल कमांक एमपी 19 एमएन 8115, आरोपी का मोबाइल फोन जब्त किया है। थाना प्रभारी आदित्य नारायण धुर्वे एसआई नेहा ठाकुर, एएसआई जय सिह बागरी, सहित अन्य की सराहनीय भूमिका रही।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story