सतना

सतना में सक्रिय ठग गिरोह पकड़ाया, बैंक में रकम जमा करने वालों को झांसे में लेकर पकड़ा देते थे कागज के बंडल

Sanjay Patel
16 April 2023 8:21 AM GMT
सतना में सक्रिय ठग गिरोह पकड़ाया, बैंक में रकम जमा करने वालों को झांसे में लेकर पकड़ा देते थे कागज के बंडल
x
MP News: एमपी की सतना पुलिस ने ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के सदस्य बैंक में रकम जमा करने वालों को अपना निशाना बनाते थे। उन्हें अपने झांसे में लेकर नोटों की जगह कागज के बंडल थमा देते थे।

एमपी की सतना पुलिस ने ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह के सदस्य बैंक में रकम जमा करने वालों को अपना निशाना बनाते थे। उन्हें अपने झांसे में लेकर नोटों की जगह कागज के बंडल थमा देते थे। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने एक लग्जरी कार, बका, कटार, कट्टा और 55 हजार रुपए नकदी जब्त की है। इसके साथ ही उनके बैंक खाते भी सीज कर दिए गए है। गिरफ्तार किए गए आरोपी महाराष्ट्र और गुजरात के रहने वाले बताए गए हैं।

ऐसे करते थे ठगी

आरोपियों ने पूछतांछ के दौरान पुलिस को बताया कि वह कार नंबर एमएच 03 एएम 6937 से घूमते थे। इस दौरान उनके द्वारा बैंक में रुपए जमा करने वाले लोगों पर नजर रखी जाती थी। इसके बाद उन्हें अपने झांसे में लेकर ठगी का शिकार बना लेते थे। आरोपियों ने बताया कि वह एचडीएफसी बैंक के सामने मुनीम को देखकर उसे लालच दिया। मुनीम को बताया कि वह बिहार से अपने मालिक का 4 लाख रुपए लेकर भागे हैं। इस रकम को वह अपने बताए खाते में जमा करना चाहते हैं। इस कार्य में यदि वह उनकी मदद करेगा तो 2 लाख रुपए दिए जाएंगे। जिस पर मुनीम झांसे में आ गया। आरोपियों ने उससे दो लाख रुपए नकद लेकर मुनीम को कागज का बंडल थमा दिया। आरोपियों ने मुनीम से कहा कि इसमें दो हजार रुपए के नोटों की गड्डियां हैं और वह मौके से निकल गए। उधर जब मुनीम ने बंडल खोला तो कागज देखकर उनके होश फाख्ता हो गए।

पुलिस ने इन्हें किया गिरफ्तार

सतना के रीवा रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के पास दो फर्मों के मुनीमों से लगभग 2 लाख 60 हजार रुपए की ठगी आरोपियों द्वारा की गई थी। गिरोह के पांच सदस्यों को सतना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें चित्रकूट थाना पुलिस ने बैंक लूटने की योजना बनाते पकड़कर पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि इनके द्वारा ही मुनीमों को नोट के बदले कागज के बंडल थमाकर ठगी का निशाना बनाया गया है। सभी आरोपी महाराष्ट्र और गुजरात के रहने वाले बताए गए हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में इसराइल खान 30 वर्ष निवासी केडीएम नाला सुपारा बसई पालघर, सतनाम राउत 34 वर्ष निवासी पलसाना सूरत, अजय चौहान 30 वर्ष निवासी उमरगांव कृष्ण नगर बलसाड़, अजीत सिंह राजपूत 35 वर्ष निवासी कड़ोदरा जोलवा गार्डन सिटी उमरगांव बलसाड़ और चंद्रकांत दसमते 32 वर्ष निवासी 11 चोल क्रमांक 1 मनवेल पाड़ा रोड विरार पालघर शामिल हैं।

Next Story