सतना

सतना के मैहर में तालाब के गहरे पानी में समाए 5 बच्चे, तीन की मौत, घटना से छाया मातम

Viresh Singh Baghel
19 Sep 2021 2:57 PM GMT
सतना के मैहर में तालाब के गहरे पानी में समाए 5 बच्चे, तीन की मौत, घटना से छाया मातम
x
सतना (Satna) जिले के मैहर (Maihar) के जूरा गांव में 5 बच्चे तालाब के पानी में डूब गए। जिनमें तीन की मौत हो गई है।

सतना (Satna) तालाब में नहाने उतरे 5 बच्चे पानी की गहराई में समा गए। जानकारी लगते ही आसपास के लोग एवं प्रशासन की टीम ने दो बच्चो को सुरक्षित निकाल लिया है, जबकि तीन बच्चो की मौत हो गई है। घटना सतना जिले (Satna District) के मैहर तहसील (Maihar Tehsil) अंतर्गत नादन थाना क्षेत्र के जूरा गांव (Jura gaon) की है। जहां रविवार की शाम लगभग साढ़े चार बजे तालाब में यह ह्रदय विदारक हादसा हुआ है।

10 वर्ष के हैं सभी बच्चे

बताया जा रहा है कि मृतक सभी बच्चों की उम्र 10 वर्ष है। इस दर्दनाक घटना के बाद पूरे क्षेत्र में मातम छा गया है। बताया जा रहा है कि ये बच्चे जूरा गांव (Jura Village) के ही हैं जो कि इकट्ठा होकर तालाब में नहाने गए थे। प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर पहले दो बच्चों के शव को पानी से बाहर निकाला और फिर तलाश में तीसरे बच्चे का शव भी तालाब से निकला है।

मौके पर पहुचे अधिकारी

घटना की जानकारी लगते ही मौके पर मैहर तहसीलदार मानवेंद्र सिंह सहिंत नादन थाना प्रभारी एचएल मिश्रा और एसडीओपी हिमाली सोनी मौके पर पहुंच कर राहत-बचाव में लगी रही ।

इनकी हुई मौत-

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मृतक बच्चों में लवकुश साकेत पिता रामकरन साकेत, कृष्ण कुमार चौधरी पिता चंद्रभान चौधरी और आशीष साकेत पिता रमेश साकेत हैं।

4-4 लाख की दी जाएगी मदद

तहसीलदार मैहर मानवेंद्र सिंह (Tehsildar Maihar Manvendra Singh) ने बताया है कि घटना दर्दविदारक है जिससे पूरे गांव के लोगों में मातम छा गया है। प्रशासन ने राहत का ऐलान किया है जिसमें प्रत्येक मृतक को चार-चार लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।

Next Story
Share it