सागर

Sagar Lokayukta Action: एमपी के सागर में 5 हजार रुपए रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, जमीन सीमांकन कराने मांगी थी रकम

Sanjay Patel
27 Jun 2023 8:56 AM GMT
Sagar Lokayukta Action: एमपी के सागर में 5 हजार रुपए रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, जमीन सीमांकन कराने मांगी थी रकम
x
Sagar Lokayukta Action: मध्यप्रदेश के सागर जिले में लोकायुक्त टीम द्वारा कार्रवाई की गई। यहां एक पटवारी को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोचा गया।

Sagar Lokayukta Action: मध्यप्रदेश के सागर जिले में लोकायुक्त टीम द्वारा कार्रवाई की गई। यहां एक पटवारी को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोचा गया। पटवारी ने यह रकम जमीन का सीमांकन करवाने की एवज में मांगी थी। जिसकी शिकायत फरियादी द्वारा लोकायुक्त से की गई थी। शिकायत की तस्दीक होने के बाद लोकायुक्त ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

25 हजार मांगी थी रकम

सागर जिले के ग्राम पड़रिया निवासी राजेन्द्र पुत्र भगवान सिंह दांगी को अपनी जमीन का सीमांकन करवाना था। जिसके लिए वह ग्राम पड़रिया हल्का नंबर 101 के पटवारी गौरव मिश्रा से मिले और जमीन सीमांकन करवाने की बात कही। इस कार्य के लिए पटवारी गौरव ने राजेन्द्र से 25 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। इसके बाद 10 हजार रुपए में यह सौदा तय हो गया। किंतु फरियादी यह राशि नहीं देना चाहता था, उसने इसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय सागर से की। 21 जून को की गई शिकायत के बाद सोमवार को लोकायुक्त टीम कार्रवाई के लिए रवाना हुई।

रंगे हाथ पटवारी को किया गिरफ्तार

लोकायुक्त ने शिकायतकर्ता राजेन्द्र सिंह दांगी को रिश्वत की राशि 5 हजार रुपए लेकर पटवारी के पास भेजा। फरियादी ने सागर एसडीएम कार्यालय के समीप नाजिर शाखा के पास पटवाीर गौरव मिश्रा को जैसे ही 5 हजार की रिश्वत थमाई उसी दौरान लोकायुक्त टीम ने दबिश देते हुए पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पटवारी को पकड़कर सिविल लाइन थाने लाया गया। लोकायुक्त निरीक्षक रोशनी जैन के मुताबिक पटवारी गौरव मिश्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

10 हजार में तय हुआ था सौदा

जमीन का सीमांकन करवाने के लिए शिकायतकर्ता राजेन्द्र सिंह ने जब पटवारी गौरव मिश्रा से बात की तो पहले उनसे 25 हजार रुपए की मांग की गई। किन्तु बाद में यह सौदा 10 हजार रुपए में तय हो गया। फरियादी के मुताबिक 10 मई से उसे लगातार रुपयों के लिए परेशान किया जा रहा था। 21 जून को पटवारी ने 1 हजार रुपए लिए भी थे। जिसकी शिकायत फरियादी ने लोकायुक्त कार्यालय में की थी। जिसके बाद लोकायुक्त ने 5 हजार रुपए रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथ धर दबोचा। कार्रवाई टीम में लोकायुक्त डीएसपी मंजू सिंह, निरीक्षक रोशनी जैन, रंजीत सिंह, प्रधान आरक्षक अजय क्षेत्रीय, आरक्षक आशुतोष व्यास, विक्रम सिंह, सुरेन्द्र सिंह व नीलेश पाण्डेय शामिल रहे।

Next Story