सागर

एमपी सागर के जिला अस्पताल में बदइंतजामी, शव की आंख कुतर गए चूहे

Sanjay Patel
4 Jan 2023 11:19 AM GMT
एमपी सागर के जिला अस्पताल में बदइंतजामी, शव की आंख कुतर गए चूहे
x
सागर के जिला अस्पताल में बदइंतजामी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां पोस्टमार्टम के लिए रखे गए एक युवक के शव की आंख ही गायब हो गई। मामला बुधवार को सामने आया।

सागर के जिला अस्पताल में बदइंतजामी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां पोस्टमार्टम के लिए रखे गए एक युवक के शव की आंख ही गायब हो गई। मामला बुधवार को सामने आया। शव से एक आंख गायब थी और उससे खून निकल रहा था। जिस पर परिजनों ने हंगामा कर दिया। मामले की सूचना पुलिस को मिली जिसके बाद पुलिस द्वारा समझाइश दी गई तब जाकर मामला शांत हो पाया।

क्या है मामला

बताया गया है कि आमेट गांव निवासी 32 वर्षीय युवक को मंगलवार की देर शाम अचेत अवस्था में जिला अस्पताल उपचार के लिए लाया गया था। मोती पिता बारेलाल गौंड धवा गांव में खेती-किसानी का काम कर रहा था। इस दौरान अचानक वह अचेत हो गया। परिजनों को जब इसकी जानकारी हुई तो उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल लेकर आए। जहां पर चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम कराया जाना था तो शव को पीएम कक्ष में भेज दिया गया।

सुबह गायब मिली आंख

सूत्रों की मानें तो शव रात भर पीएम कक्ष में टेबल पर रखा रहा। सुबह जब पोस्टमार्टम करने के लिए डॉ. देवेश पटेरिया पहुंचे तो शव से एक आंख गायब मिली। इसकी भनक जब परिजनों को लगी तो उन्होंने देखा कि शव में एक आंख ही नहीं है। आंख की जगह से खून निकल रहा था। जिस पर परिजनों ने शोर शराबा मचाना प्रारंभ कर दिया। मामले पर पीएम करने आए चिकित्सक डॉ. पटेरिया ने कहा कि शायद पीएम कक्ष में चूहा घुसा हो और उसने शव की एक आंख को नोच लिया हो। यहां उल्लेखनीय बात यह है कि पीएम कक्ष में शव रखने के लिए दो फ्रीजर भी हैं किंतु दोनों खराब बताए गए हैं जिसके चलते शव को टेबल पर रखा गया था।

इनका कहना है

आरएमओ डॉ. अभिषेक ठाकुर ने बताया कि पीएम कक्ष से शव की आंख नोचे जाने का मामला प्रकाश में आया है। पोस्टमार्टम कक्ष शाम को बंद कर दिया जाता है। जिससे वहां कोई आ-जा नहीं सकता। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत जिला अस्पताल का नया व आधुनिक पोस्टमार्टम कक्ष का निर्माण होना है जिसके लिए जल्द काम प्रारंभ होगा। शव के आंख नोचे जाने के मामले की जांच की जा रही है।

Next Story