सागर

मध्य प्रदेश: सागर के पूर्व बीजेपी नेता का 5 मंजिला होटल डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया

मध्य प्रदेश: सागर के पूर्व बीजेपी नेता का 5 मंजिला होटल डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया
x
सागर के पूर्व बीजेपी नेता का होटल डायनामाइट से उड़ा दिया गया है. धमाका करने के लिए 60 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ

सागर न्यूज़: मध्य प्रदेश के सागर जिले में पूर्व बीजेपी नेता का 5 मंजिला होटल डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया गया. यह होटल निलंबित बीजेपी नेता मिश्री चंद गुप्ता का था. इनके ऊपर जगदीश यादव की हत्या के आरोप लगे थे जिसके बाद पार्टी ने इन्हें ससपेंड कर दिया था. दरअसल कोरेगांव के रहने वाले जगदीश की दिसंबर में कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. परिवार वालों ने मिश्री चंद गुप्ता पर हत्या का आरोप लगाया था.

सागर में बीजेपी नेता का होटल ध्वस्त

एमपी प्रशासन ने मिश्री चंद गुप्ता के 5 मंजिला होटल को गिराने के लिए इंदौर से स्पेशल टीम बुलवाई थी. इस टीम ने 3 जनवरी की सुबह से काम करना शुरू कर दिया था और 12 घंटे की मेहनत के बाद रात के वक़्त होटल में डायनामाइट लगाकर उसे जमींदोज कर दिया। चंद सेकेंड में होटल धराशायी हो गया. इस होटल को गिराने के लिए 80 किलो गन पाउडर और 85 किलो जेलेटिन का इस्तेमाल किया गया. इस होटल का नाम जयराम पैलेस था.

क्यों गिरा दिया गया?

सागर जिला प्रशासन का कहना है कि मिश्री चंद गुप्ता ने दो मंजिला शॉपिंग काम्प्लेक्स बनाने की अनुमति ली थी. मगर उसने 5 मंजिला होटल खड़ा कर दिया। जिसके बाद इसे गिराने के लिए प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया। मंगलवार की रात को होटल जयराम पैलेस को डायनामाइट लगाकर गिरा दिया गया.

जगदीश यादव हत्याकांड में 8 लोगों को आरोपी मान कर सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसमे 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। जगदीश यादव निर्दलीय पार्षद किरण यादव का पति था. किरण ने मिश्री चंद गुप्ता की पत्नी मीना यादव को 83 वोटों से हरा दिया था। कहा जाता है कि इसी द्वेष में उसने जगदीश यादव को मरवा डाला था.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story