सागर

सागर में बस-ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत: 3 की मौत, 42 यात्री घायल, 3 गंभीर; निजी स्कूल के लिए लीज पर ली गई थी बस

Bus-truck collision in Sagar
x

32 सीटर क्षमता वाली बस में 70 से अधिक लोग सवार थे।

मध्यप्रदेश के सागर में गुरुवार की सुबह एक बस और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इसमें महिला समेत दोनों ड्राइवरों की मौत हो गई।

मध्यप्रदेश के सागर में गुरुवार की सुबह एक बस और ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में महिला समेत दोनों ड्राइवरों की मौत हो गई। जबकि 42 यात्री घायल हैं। तीन यात्रियों की हालत गंभीर है। इन्हे इलाज के लिए सागर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सागर के खुरई के खिमलासा रोड पर घांगर गाँव के मेनसी तिराहा के पास यह सड़क हादसा गुरुवार की सुबह साढ़े 9 बजे हुआ। बस बीना से सागर की तरफ जा रही थी और सामने से आ रहे ट्रक से जोरदार भिड़ंत हो गई।

पुलिस के अनुसार, 32 सीटर क्षमता वाली बस में 70 से अधिक लोग सवार थे। हादसे की वजह रास्ते का संकरा होना और वाहनों का अनियंत्रित होना बताया जा रहा है। बस में अधिकांश यात्री खिमलासा और बसाहरी गाँव के बताए जा रहें हैं। बसाहरी गांव निवासी यात्री सावित्री कुर्मी, चंदामऊ निवासी ट्रक चालक अनीस खान और सागर निवासी बस ड्राइवर इकबाल की मौत हो गई।

निजी स्कूल के लिए लीज पर थी बस

बताया जा रहा है कि हादसाग्रस्त सागर ट्रांसपोर्ट की बस क्रमांक MP 04 PA 2360 सागर पब्लिक स्कूल की लीज पर है। इसकी लीज 22 दिसंबर 2017, बीमा 17 दिसंबर 2018 और फिटनेस 15 दिसंबर 2023 को खत्म हो चुका है। बस का परमिट रिकॉर्ड भी ऑनलाइन नहीं दर्ज है। 31 मार्च 2023 के बाद से बस का टैक्स भी नहीं भरा गया है।

इनके अलावा बस 32 यात्रियों की क्षमता वाली थी, लेकिन इसमें 70 से अधिक यात्री सवार थे। ओवरलोड होने के मामले में खुरई SDOP सचिन परते ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। गलती किसकी है यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

हादसे में 42 यात्रियों के घायल होने की खबर है। इन सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके अलावा तीन यात्रियों की हालत गंभीर है, इन्हे सागर जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

Next Story