रीवा

रीवा: शाम को आनी थी बेटी की बरात, अवैध बारातघर सीज करने पहुंच गया निगम अमला, जानिए फिर क्या हुआ...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:12 AM GMT
रीवा: शाम को आनी थी बेटी की बरात, अवैध बारातघर सीज करने पहुंच गया निगम अमला, जानिए फिर क्या हुआ...
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

रीवा। शाम को बेटी की बारात आनी हो और कार्यक्रम स्थल को सीज कर दिया जाए तो ऐसी स्थिति में बेटी के पिता पर क्या मुसीबत आएगी, इसका दर्द तो सिर्फ बेटी का पिता की बयां कर सकता है। ऐसी ही मुसीबत बुधवार को पटेल परिवार के ऊपर टूट पड़ी। हालांकि बेटी के पिता के गुहार पर निगम अमले ने अपनी कार्यवाही रोक दी।

बताया गया कि वार्ड क्रमांक 15 में हनुमान वाटिका बारात घर को पटेल परिवार द्वारा अपनी बेटी के शादी कार्यक्रम के लिए बुक किया गया था। सुबह से पटेल परिवार का पूरा परिवार गांव से रीवा पहुंच गया था। इसी दौरान दोपहर में ही निगम के जोन 4 का अमला बारात घर को सीज करने की कार्यवाही करने पहुंच गया। जैसे ही बेटी के पिता सहित परिवार के सदस्यों को उक्त आशय की जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। पहले तो वह संचालक के पास पहुंचे, लेकिन संचालक के मना करने के बाद बेटी के पिता निगम अफसरों से गुहार लगाने लगे। उन्होंने कहा कि गांव से पूरा परिवार आ गया है और शाम को बारात आनी है। ऐसे में यदि कार्यक्रम स्थल ही नहीं रहा तो वह बारात का स्वागत कहां करेंगे और इतनी जल्दी कोई व्यवस्था भी नहीं की जा सकती।

हालांकि बेटी की पिता की गुहार सुनकर निगम अफसरों का दिल पसीज गया और उनके द्वारा बारात घर को सीज करने की कार्यवाही रोक दी गई। सहायक यंत्री पीएन शुला ने बताया कि गुरुवार को इस बारात घर को सीज किया जाएगा। बताया गया कि इसी प्रकार कुठुलिया के समीप रॉयल केसल और वार्ड 43 में खुशी गार्डन व प्रयाग गार्डन में शादी व तिलक का कार्यक्रम आयोजित किया जाना था जहां आयोजन परिवार के आग्रह पर निगम अमले द्वारा कार्यवाही नहीं की गई है। इन सभी बारात घरों को लाइसेंस के लिए आवेदन करने आदेशित किया गया है।

इन पर भी की गई कार्रवाई वहीं निगम अमले द्वारा अवैध रूप से संचालित 80 बारात घरों को नोटिस जारी करने के बाद उन्हें सीज करने की कार्यवाही की जा रही है। बताया गया कि यह वह बारात घर है जिनके द्वारा निगम से लाइसेंस के लिए आवेदन नहीं दिया गया है। हाईकोर्ट के निर्देश पर शुरु इस कार्यवाही में बुधवार को जोन क्रमांक 4 अंर्तगत करीब 16 बारात घरों में निगम अमले ने दबिश दी जिसमें वार्ड क्रमांक 27 सिटी पैलेस व श्रीकांहा सांई गार्डन, देवघर मैजिर गार्ड वार्ड 43, शिव स्वयंबर व राज पैलेस बारात घर को सीज किया गया। 8 बारात घरों में आवेदन के चलते उन्हें सीज करने की कार्यवाही रोकी गई। वहीं जोन क्रमांक 2 में पंचम विवाह घर को सीज करने की कार्यवाही की गई। इस दौरान कार्यपालन यंत्री एसके चतुर्वेदी, सहायक यंत्री एसके गर्ग, पीएन शुला, सहायक आयुक्त निधि राजपूत, राजस्व निरीक्षक हेमंत त्रिपाठी, अतिक्रमण प्रभारी रावेन्द्र शुला, अच्छेलाल पटेल सहित निगम का अतिक्रमण दस्ता मौजूद रहा।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story