रीवा

रीवा: टहलते समय बेटे के पैर में लगा कीचड़ साफ़ करने नहर में उतरें थें कार्यपालन यंत्री, डूबने से हुई मौत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:12 AM GMT
रीवा: टहलते समय बेटे के पैर में लगा कीचड़ साफ़ करने नहर में उतरें थें कार्यपालन यंत्री, डूबने से हुई मौत
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

रीवा. इच्छा पूरी करने के लिए नहर तक ले जाना पिता के लिए मौत का कारण बन गया। बेटे के पैर में लगे कीचड़ को धुलाने का प्रयास किया तो वह खुद नहर में गिर गए और तैरना ना आने के चलते डूबने से उनकी मौत हो गई। घटना के समय पास ही खड़े कार चालक ने आसपास के लोगों से मदद मांगी, लेकिन स्थानीय लोग जब तक मौके पर पहुंचे तब तक देर हो चुकी थी। कार्यपालन यंत्री एमके जायसवाल डूबते हुए घटनास्थल से लगभग 500 मीटर दूर बहते हुए पहुंच गए। मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने उन्हें बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया तो चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

घटना सतना और रीवा के सीमा में लगे तमरी बांसी नहर की बताई जाती है। जानकारी के अनुसार एमके जायसवाल निवासी देवेंद्र नगर पन्ना हाल निवास निर्मल सिटी थाना चोरहटा मध्य प्रदेश विद्युत मंडल अधीक्षण यंत्री कार्यालय अमहिया में कार्यपालन यंत्री के पद पर पदस्थ थे। वह प्रतिदिन की तरह सोमवार सुबह अपने कार चालक अजय मिश्रा निवासी अगडाल के साथ अपने बेटे अनमोल जायसवाल 12 वर्ष को घुमाने लेकर निकले थे। प्रतिदिन वह अपने बेटे को लेकर झिन्ना मोड़ तक जाया करते थे और बेटे को घुमाने के बाद वापस आ जाते थे। सोमवार सुबह बेटे अनमोल ने नहर का पानी देखने का जिद की तो मानसिक कमजोर बेटे की इच्छा पूरी करने के उद्देश्य से मुकुंदपुर सफारी रोड में नहर के किनारे चल दिए।

कार जैसे ही पूर्वा नहर के अमिरती बांसी के पास पहुंची तो कार को सड़क के किनारे खड़ा करा दिया और बेटे को पैदल चलाने लगे। पैदल टहलते समय बच्चे के पैर में कीचड़ लग गया तो कीचड़ धुलवाने के लिए वह नहर में उतरे। जैसे ही झुककर पैर धुलवाने का प्रयास किया तो खुद कार्यपालन यंत्री का पैर स्लिप हो गया और नहर में गिर गए। पास ही खड़े कार चालक अजय मिश्रा जब तक दौड़कर पास पहुंचा तब तक तेज बहाव पानी में बहते हुए वह दूर तक निकल गए। कार चालक बच्चे को पकड़कर ऊपर लाया और आसपास के लोगों को आवाज लगा कर मदद मांगी।

मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने पकडऩे का प्रयास किया और साथ ही पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से घटनास्थल से लगभग 500 मीटर दूर झाडिय़ों में फंसे एमके जायसवाल को बाहर निकाला गया और उन्हीं की कार से संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया गया। संजय गांधी अस्पताल के चिकित्सकों ने देखते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story