रीवा

रीवा : इस होटल में बिना पहचान पत्र के रुका युवक, देता रहा युवती को उठा लेने की धमकी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:11 AM GMT
रीवा : इस होटल में बिना पहचान पत्र के रुका युवक, देता रहा युवती को उठा लेने की धमकी
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

रीवा। शहर में होटल संचालकों की मनमानी लगातार जारी है। चंद रुपयों की लालच में सुरक्षा व्यवस्था को दरकिनार कर होटल संचालक अनजान व्यक्तियों को आश्रय दे रहे हैं। होटल में रुकने वाले ये व्यक्ति आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर चले जाते हैं और पुलिस इनकी परछाई तक भी नहीं पहुंच पाती। पिछले अटूबर माह में एक प्रतिष्ठित होटल में दो विदेशी युवतियों के अवैध रूप से ठहरने का मामला प्रकाश में आया था। इस मामले में 3 माह बाद जनवरी में होटल संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई।

वहीं अब ताजा मामला एक अन्य होटल का सामने आया है, जहां रुके दूसरे प्रदेश का एक युवक शहर की एक युवती को उठा ले जाने की धमकी दे रहा है। होटल प्रबंधन द्वारा उक्त युवक की न तो आईडी जमा कराई गई और न ही किसी प्रकार की पुलिस को सूचना दी गई। युवक 7 जनवरी से 10 जनवरी तक होटल में रुककर युवती को धमकी देता रहा और पुलिस को ानक तक नहीं लगी। हालांकि युवती की शिकायत पर पुलिस उक्त युवक और उसके साथियों को शीघ्र पकडऩे का दावा कर रही है।

शबाना अंसारी नाम की युवती ने सिटी कोतवाली थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है कि अज्ञात व्यक्ति उसके मोबाइल में फोन कर परेशान कर रहा है और धमकी दे रहा है। युवक द्वारा कहा जा रहा है कि वह उसे 10 जनवरी को सुबह 11 बजे उठा ले जाएगा। युवती ने बताया कि धमकी देने वाला उक्त व्यक्ति बाहरी राज्य का है और उसे लंबे समय से परेशान कर रहा था। हद तो तब हो गई, जब वह रीवा पहुंच गया अपने दो अन्य साथियों के साथ मोबाइल में फोन करके उसे अश्लील गालियां देने लगा। युवती द्वारा कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज कराने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की और धमकी देने वाले युवक द्वारा लगातार गालियां दी जा रही हैं। युवती के अनुसार धमकी देने वाला युवक सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के खन्ना चौराहा स्थित सूर्या होटल में रुका हुआ है।

युवती ने पूरे मामले की जानकारी अपने परिचितों और परिवार के लोगों को दी तो परिवार के लोग सूर्या होटल पहुंचे और संबंधित व्यक्ति के संबंध में होटल संचालक से जानकारी मांगी, तो होटल संचालक पहले तो जानकारी देने में आनाकानी करता रहा और जब उसने रिसेप्शन में रखा एंट्री रजिस्टर दिखाया तो उक्त युवक का पता नसीर आलम पिता रईस अहमद निवासी बाराबंकी बुधेरा उारप्रदेश मिला, जो होटल के रूम नंबर 116 में रुका हुआ था। परिजनों द्वारा जब उक्त व्यक्ति का आईडी कार्ड मांगा गया तो होटल संचालक द्वारा कहा गया कि उसका आईडी कार्ड नहीं लिया गया। इतना ही नहीं, इसके बाद युवक द्वारा एक बार फिर युवती को फोन लगाकर धमकी दी गई कि तुहारे परिजन होटल में आए थे अब तुहें कोई नहीं बचा सकता। युवक द्वारा दी जा रही बार-बार धमकी से युवती परेशान है और एक बार फिर पुलिस से उक्त युवक को पकडऩे की फरियाद की है। बताया जाता है कि आरोपी युवक से युवती की फेसबुक से मित्रता हुई थी। इसी दौरान युवक ने युवती का मोबाइल नंबर मांगा और नंबर मिलते ही वह रीवा तक पहुंच गया।

खानापूर्ति के लिए की जा रही जांच बीते दिन खन्ना चौक स्थित सूर्या होटल में जिस आरोपी द्वारा युवती को धमकी दी जा रही थी, उस दिन पुलिस द्वारा होटलों की जांच भी की जा रही थी। दुर्भाग्य की बात यह है कि जिस होटल में जांच की गई, उस होटल में बिना आईडी प्रूफ के तीन युवक ठहरे थे और पुलिस ने जांच के दौरान होटल प्रबंधक से कोई पूछताछ नहीं की। जिससे माना जा रहा है कि होटल संचालक अपने लाभ के लिए सुरक्षा व्यवस्था को ताक पर रख रहे हैं और पुलिस होटलों की जांच के नाम फोटो खिंचवाकर सिर्फ खानापूर्ति कर रही है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story