रीवा

रीवा : 10 साल के लिए ये परिवहनकर्ता हुए ब्लैक लिस्टेड, इन पर भी कसेगा शिकंजा....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:11 AM GMT
रीवा : 10 साल के लिए ये परिवहनकर्ता हुए ब्लैक लिस्टेड, इन पर भी कसेगा शिकंजा....
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

रीवा. जिले में गरीबों का खुले बाजार में 33 ट्रक गेहूं बेचने वाले परिवहनकर्ता में. सत्यमरोड लाइंस के संचालकों सहित आठ आरोपियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के बाद शासन ने ब्लैक लिस्टेड कर दिया। नागरिक आपूर्ति निगम के संचालक ने परिवहनकर्ता को आगामी दस साल तक परिवहन कार्य के लिए आयोग्य घोषित कर दिया है। जबकि आरोपी विकास केशरवानी सहित आठ आरोपी फरार हैं। एफआइआर के बाद पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

33 ट्रक गेहूं गोदाम में जमा करने के बजाए बाजार में बेच लिया जिले में पीडीएस का गेहूं उमरी स्थित भेंडहरा गोदाम व विपणन संघ के कैप से चाकघाट गोदाम तक परिवहन के लिए परिवहनकर्ता मे. सत्यमरोड लाइंस को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। जिले के त्योंथर सेक्टर में लंबे समय से परिवहन का काम देख रहा परिवहनकर्ता में. सत्यमरोड लाइंस के संचालक ने बीते माह अक्टूबर से नवंबर के बीच 33 ट्रक गेहूं गोदाम में जमा करने के बजाए बाजार में बेच लिया। मामले को पत्रिका ने 2 व 4 दिसंबर के अंक में प्रमुखता से मुद्दा उठाया तो तत्कालीन कलेक्टर ओपी श्रीवास्ताव ने एसडीएम त्योंथर की अगुवाई में चार सदस्यीय जांच कमेटी गठित की। जांच टीम को ९ हजार क्विंटल गरीबों का खाद्यान्न गायब मिला।

परिवहनकर्ता को ब्लैक लिस्टेड

नागरिक आपूर्ति निगम प्रबंधक बीएम गुप्ता ने परिवहनकर्ता में सत्यमरोड लाइंस संचालक सहित आठ आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। प्रबंधक के प्रस्ताव पर शासन ने परिवहनकर्ता को ब्लैक लिस्टेड कर दिया। शासन ने काली सूची में नाम डालने के साथ ही आगामी दस साल तक परिवहन के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है। इससे पहले इसी सेक्टर के वर्ष २०१४-१५ परिवहनकर्ता बलराम केसरवानी की शिकायत प्राप्त होने पर ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई की गई है।

दागी परिवहनकर्ता कर रहे परिवहन जिले में पीडीएस से लेकर समर्थन मूल्य पर खरीदी में परिवहन के लिए लगाए गए कई परिवहनकर्ता दागी हैं। परिवहनकर्ताओं ने गड़बड़ी के बाद संस्था का नाम बदल कर परिवहन का काम कर रहे हैं। बताया गया कि त्योंथर के साथ ही सिरमौर सहित इस जिले से बाहर सप्लाई करने वाले परिवहनकर्ता भी दागी है। जिम्मेदार दागियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए उनके काम ले रहे हैं।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story