रीवा

बड़ी खबर : रीवा में गिर सकती है बिजली, पूरे प्रदेश में बादल और कोहरा : REWA NEWS

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:12 AM GMT
बड़ी खबर : रीवा में गिर सकती है बिजली, पूरे प्रदेश में बादल और कोहरा : REWA NEWS
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

रीवाभोपाल। मध्यप्रदेश के ज्यादातर जिलों में गुरुवार को धूप नहीं खिली। जबकि बादल और कोहरा छाया हुआ है। वहीं उत्तर भारत से लगे ग्वालियर-चंबल संभागों में काफी बारिश हो रही है। बारिश होने से वहां तापमान गिरने की संभावना है। जबकि मौसम विभाग ने कई जिलों में बिजली गिरने की संभावना जताई है।

उत्तर भारत से लगे मध्यप्रदेश के हिस्सों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की आशंका व्यक्त की गई है। वहीं ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में बारिश का दौर चल रहा है। इन जिलों में आने वाले दो-तीन दिनों में तापमान में और कमी आ सकती है। जबकि बादल छाए रहेंगे और घना कोहरे के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान

यहां गिरेगी बिजली मध्यप्रदेश के ग्वालियर, चंबल, रीवा, सागर संभागों के जिलों में तथा रीवा, सतना, छिंदवाड़ा और सिवनी जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने की संभावना है।

यहां पड़ेगा घना कोहरा मौसम विभाग यलो अलर्ट जारी कर कहा है कि प्रदेश के ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा, उज्जैन और भोपाल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं मध्यम से घना कोहरा छा जाएगा।

हवाई और रेल सेवा पर पड़ेगा असर मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से हल्का कोहरा पड़ रहा था, लेकिन पिछले 24 घंटों से कई जिलों में घना कोहरा पड़ रहा है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान खासकर उत्तर भारत से लगे ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा, उज्जैन और भोपाल संभागों के जिलों में मध्यम से घना कोहरा छा सकता है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि 18 और 19 जनवरी के दौरान मौसम में विशेष परिवर्तन नहीं होगा।

पिछले 24 घंटों का हाल मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान ग्वालियर, चंबल, उज्जैन संभागों के जिोलं में कुछ स्थानों पर, सागर, भोपाल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई। जबकि बाकी संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा।

यहां हुई बारिश मध्यप्रदेश के शिवपुरी में 5 सेमी, ग्वालियर, गोहद में 4, गुना, दतिया, पिछोर और आगर में 3 सेमी बारिश दर्ज की गई।

सबसे कम तापमान 11 डिग्री मध्यप्रदेश के ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री से अधिक बना हुआ है। इसलिए ठंड का असर कम है। सबसे कम तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया। यह बैतूल, खंडवा, खरगौन और उमरिया में एक जैसा रहा। मौसम विभाग का मानना है कि कोहरा कम होने पर एक बार फिर कड़ाके की ठंड का अहसास होगा।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story