रीवा

तीसरी लहर की पहली मौत: रीवा में कोरोना से 35 साल के युवक की गई जान, नहीं लगवाई थी वैक्सीन

Rewa SGMH
x

फाइल फोटो 

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में कोरोना से युवक की मौत के बाद प्रशासन में खलबली

Rewa MP Corona News: आखिरकार युवक की गलती ही उसके जीवन की दुश्मन बन गई और कोरोना से उसकी मौत हो गई। सोमवार को रीवा (Rewa) में कोरोना संक्रमित के मौत होने की जानकारी लगते ही प्रशासन एवं स्वास्थ विभाग में खलबली मच गई। युवक का कोरोना प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार करवाया गया है।

बताया गया है कि मृतक युवक रीवा जिले के रीठी गांव का रहने वाला था और वह पेशे से किसान था। खेती किसानी के काम के बीच वह कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया और उसकी अंततः अस्पताल में मौत हो गई।

जिला अस्पताल से हुआ था रेफर

बताया जा रहा है कि 35 वर्षीय युवक की तबियत बिगड़ने पर दो दिन पूर्व बिछिया स्थित कुशाभाऊ ठाकरे जिला अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उसकी कोरोना जांच करवाई गई तो रिर्पोट पॉजिटिव आई थी। वही रविवार को उसकी तबियत बिगड़ गई और जिला अस्पताल के डॉक्टरो ने उसे श्यामशाह मेडिकल कालेज के संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिए थें।

वेटींलेटर में था मरीज

बताया गया है कि एसजीएमएच में मरीज का ईलाज किया जा रहा था और उसकी तबियत लगातार बिगड़ रही थी। जिसके चलते उसे वेटींलेटर में रखा गया था। रात भर चले ईलाज के बाद भी उसके स्वास्थ में सुधार नही हुआ और सोमवार की सुबह उसने अंतिम सांसे ले ली।

नहीं लगवाई थी वैक्सीन

बताया गया है कि युवक ने अभी तक कोरोना से बचाव के लिए लगाई जाने वाली वैक्सीन का एक भी डोज नही लगवाई थी। इसे युवक की लापरवाही ही कही जाएगी कि देश भर में करोड़ो लोगो ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन के दोनो डोज लगा चुके है। अकेले रीवा में लाखो लोगो ने वैक्सीन लगवाई है। इसके बाद भी युवक ने एक भी डोज कोविड वैक्सीन की नही लगवाई और शायद यही उसकी गलती उसके जीवन के लिए नसूर बन गई।

''रीठी गांव के 35 वर्षीय युवक की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। उसने कोविड वैक्सीन के एक भी डोज नही लगवाए थें। जिला अस्पताल से उसे रेफर किया गया था।''

डॉ. यत्नेश त्रिपाठी, सीएमओं एसजीएमएच रीवा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story