रीवा

रीवा में भालू के हमले से महिला की गई जान

mp news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में भालू के हमले से महिला की मौत हो गई।

Rewa MP News: हनुमना थाना क्षेत्र में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक महिला पर जंगली भालू ने हमला कर उसे घायल कर दिया। घायल महिला को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सालय के सर्जरी वार्ड में भर्ती रही महिला की जान चली गई। मृतका फूलमती सिंह पत्नी जगतराम 45 वर्ष हनुमना के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि 10 मई को महिला जंगल पत्तियां तोड़ने जा रही थी। जंगल पहुंचते ही एक जंगली भालू ने महिला पर पीछे से हमला कर दिया। महिला के चीखने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने किसी तरह से महिला को बचाया। गंभीर हालत में परिजन महिला को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। यहां भर्ती रही महिला की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकां ने उसे संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बताया गया है कि एसजीएमएच के आकस्मिक चिकित्सा विभाग पहुंची महिला की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकां ने सर्जरी आईसीयू वार्ड रेफर कर दिया। यहां भर्ती रही महिला को चिकित्सकों के काफी प्रयास के बाद भी नहीं बचाया जा सका।

वन अमले को दी गई सूचना

बताया गया है कि घटना के बाद जंगली भालू के संबंध में वन अमले को सूचना दे दी गई है। वनकर्मी मौके पर पहुंचे भी थे। लेकिन भालू की समस्या के स्थायी निराकरण की दिशा में विभाग द्वारा कोई स्थायी कदम नहीं उठाया गया है। गौरतलब है कि घटना के बाद से ग्रामीण भी काफी दहशत में है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story