रीवा

रीवा जिले की टमस नदी में महिला ने लगाई थी छलांग, दोनों मासूम बच्चियों का शव बरामद

Sanjay Patel
24 Sep 2023 7:12 AM GMT
रीवा जिले की टमस नदी में महिला ने लगाई थी छलांग, दोनों मासूम बच्चियों का शव बरामद
x
Rewa News: रीवा जिला अंतर्गत त्योंथर क्षेत्र के टमस नदी में छलांग लगाने वाली महिला के बाद अब दोनों बेटियों का शव बरामद कर लिया गया है। एसडीआरएफ ने करीब 40 घंटे बाद मोटर वोट और कांटा की मदद से शव को बाहर निकाला है।

रीवा जिला अंतर्गत त्योंथर क्षेत्र के टमस नदी में छलांग लगाने वाली महिला के बाद अब दोनों बेटियों का शव बरामद कर लिया गया है। एसडीआरएफ ने करीब 40 घंटे बाद मोटर वोट और कांटा की मदद से शव को बाहर निकाला है। इस घटना के बाद क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। महिला ने यह कदम क्यों उठाया, फिलहाल इस संबंध में पुलिस जांच कर रही है।

शुक्रवार की सुबह से चल रहा था रेस्क्यू ऑपरेशन

त्योंथर के राजापुर गांव में रहने वाली राधा देवी तिवारी पत्नी उमाशंकर तिवारी 35 वर्ष अपनी बेटी सृष्टि तिवारी 7 वर्ष और मुन्नू तिवारी 4 माह के साथ 21 सितंबर की शाम से लापता थी। तभी पता चला कि महिला दोनों बेटियों के साथ राजापुर में टमस पुल से नदी में छलांग लगा दी है। ऐसे में पुलिस ने शुक्रवार की सुबह से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। इस दौरान महिला का शव देर शाम बरामद कर लिया गया। जबकि दोनों बच्चियों का शव शनिवार की दोपहर मिला है। जिसे पोस्टमार्टम के लिये मर्चुरी भेजा गया। चिकित्सकों की टीम ने पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं इस घटना से क्षेत्र में मातम पसरा है। पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है। शनिवार को ही तीनों का अंतिम संस्कार एक साथ किया गया।

तीनों का एक साथ किया अंतिम संस्कार

एसडीआरएफ की ओर से बताया गया कि रेस्क्यू अभियान दो दिन तक चला। इस दौरान बड़ी बच्ची का शव घटना स्थल से करीब 5 किमी दूर अंजोरा गांव से बरामद किया गया है। जबकि छोटी बच्ची का शव 8 किमी दूर बरुआ घाट में मिला है। इस रेस्क्यू ऑपरेशन में करीब 40 घंटे का समय लगा। इस घटना के बाद से क्षेत्र में मातम पसरा था। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। शनिवार को महिला समेत उसकी दोनों बेटियों का अंतिम संस्कार एक ही स्थान पर एक साथ किया गया। इस दौरान ग्रामीणों की आंखे नम थी। सभी के जेहन में एक ही सवाल था कि ऐसी क्या वजह थी कि महिला ने इतना बड़ा कदम उठाया, लेकिन इसका जबाव किसी के पास नहीं था।

Next Story