रीवा

रीवा जिले की टमस नदी में महिला ने दो बच्चियों समेत लगाई थी छलांग, पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sanjay Patel
26 Sep 2023 7:06 AM GMT
रीवा जिले की टमस नदी में महिला ने दो बच्चियों समेत लगाई थी छलांग, पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार
x
Rewa News: एमपी रीवा जिले के तराई अंचल में गत दिवस एक महिला अपनी दो बच्चियों के साथ टमस नदी में कूद कर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में सोहागी पुलिस ने पति के खिलाफ मामला दर्ज करते हुये गिरफ्तार कर लिया है।

एमपी रीवा जिले के तराई अंचल में गत दिवस एक महिला अपनी दो बच्चियों के साथ टमस नदी में कूद कर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में सोहागी पुलिस ने पति के खिलाफ आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला दर्ज करते हुये गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

तीनों की हो गई थी मौत

इस संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गत 21 सितंबर की रात राजापुर निवासी राधादेवी तिवारी पत्नी उमाशंकर तिवारी 35 वर्ष ने अपनी दो मासूम बेटियां क्रमशः सृष्टि तिवारी 7 वर्ष और मनु तिवारी 4 माह के साथ टमस नदी के पुल से छलांग लगा दी थी। इस घटना में तीनों की मौत हो गई थी। पुलिस ने दूसरे व तीसरे दिन तीनों का शव एसडीआरएफ की मदद से बरामद किया था। परिजनों व ग्रामीणों का बयान दर्ज किया गया था। जिसमें पता चला था कि महिला घरेलू हिंसा से तंग थी, जिसकी वजह से आत्महत्या की है। ऐसे में पुलिस ने पति उमाशंकर तिवारी उर्फ मुन्नू के खिलाफ धारा 306 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

पहले मां फिर बच्चियों का शव हुआ था बरामद

टमस नदी में पुलिस ने होमगार्ड के गोताखोर व एसडीआरएफ की मदद से 22 सितंबर की दोपहर 1 बजे महिला का शव बरामद किया था। इसके बाद 23 सितंबर की दोपहर पहले बड़ी बेटी सृष्टि व फिर छोटी बेटी मनु का शव बरामद किया था। इस घटना ने क्षेत्र के लोगों को झकझोर कर रख दिया था। एक साथ तीन लोगों की मौत से गांव में मातम पसर गया था। अधिकारियों के निर्देश पर स्थानीय पुलिस ने त्वरित जांच किया। जिसमें पति के द्वारा प्रताड़ित करने का साक्ष्य मिला था। जिसकी वजह से मामला दर्ज करते हुए पति को गिरफ़्तार किया गया। पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Next Story