रीवा

रीवा, ग्वालियर, चंबल सहित इन जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी, तुरंत ध्यान दे

रीवा, ग्वालियर, चंबल सहित इन जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी, तुरंत ध्यान दे
x
प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना नजर आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन तक मप्र के कुछ हिस्सों में मौसम बदल सकता है।

MP Weather Update: प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना नजर आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन तक मप्र के कुछ हिस्सों में मौसम बदल सकता है। वेस्टर्न डिस्टर्बेस की वजह से यह मौसम बदलेगा। इसकी वजह से कई जिलों में बारिश भी हो सकती है और ओले भी गिर सकते हैं।

रीवा, ग्वालियर, चंबल और सागर में इसका सबसे ज्यादा असर रहेगा जबकि भोपाल, इंदौर और जबलपुर में बादल छाए रहने की संभावना है। वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि उत्तर भारत में तेज हवाएं चल रही है जिनकी वजह से मप्र के भी कई जिलों में कोहरा हो रहा है। उत्तरी मप्र में बारिश और ओले गिर सकते हैं और बिजली भी चमकेगी। रविवार से पश्चिम-उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का अधिक असर पड़ेगा.

कई शहरों में ठंड बढ़ गई

मौसम विभाग मुताबिक कई शहरों न्यूनतम तापमान कम हुआ है। दतिया में अभी सबसे अधिक ठंड है जहां पर पारा 5.9 डिग्री हो गया है। वहीं पचमढ़ी में यह 7.4, रीवा में 8.4, मंडला में 9.6, खजुराहो में 9.8 डिग्री हो गया है। अधिकतम तापमान सबसे अधिक रतलाम में 30 डिग्री है।

तीन दिन इन जिलों में बदलेगा मौसम

4 फरवरी को हल्की ओलावृष्टि हो सकती है। भिंड और मुरैना में इसका प्रभाव रहेगा। चंबल संभाग के श्योपुर, मुरैना और भिंड, ग्वालियर संभाग के दतिया- ग्वालियर में 40 से 50 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है। इसके साथ ही ओलावृष्टि भी हो सकती है। नीमच, शिवपुरी, टीकमगढ़, निवाड़ी और छतरपुर में भी बूंदाबांदी की संभावना है। वहीं 5 फरवरी को कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इनमें ग्वालियर, चंबल, सागर और रीवा संभाग समेत मंडला, सिवनी, बालाघाट और छिंदवाड़ा भी शामिल हैं। 6 फरवरी से कई क्षेत्रों में ठंड बढ़ेगी

Next Story