रीवा

रीवा: पंचायत उप चुनाव के लिए 13 जून को कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान

Rewa MP Panchayat Chunav
x
Rewa MP Panchayat Chunav: पंचायतराज संस्थाओं में रिक्त पदों के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार निर्वाचन की प्रक्रिया जारी है।

रीवा जिले में पंचायतराज संस्थाओं के रिक्त 11 पदों पर निर्वाचन के लिए १३ जून को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होगा। इस दिन जनपद पंचायत रीवा में पंच पद के लिए ग्राम पंचायत पुरैनी 379 के वार्ड क्रमांक 13, पंचायत कुल्लू के वार्ड क्रमांक 7 तथा पंचायत जोकिहा के वार्ड क्रमांक 7 में मतदान होगा।

जनपद पंचायत सिरमौर में ग्राम पंचायत बरौं के वार्ड क्रमांक 16, ग्राम पंचायत रंगौली के वार्ड क्रमांक 13 तथा ग्राम पंचायत पथरी के वार्ड क्रमांक 9 में मतदान होगा। जनपद पंचायत जवा में ग्राम पंचायत चांदी के वार्ड क्रमांक 11, पंचायत शिवपुर के वार्ड क्रमांक 10 के पंच पद एवं जिला पंचायत सदस्य पद के लिए वार्ड क्रमांक 3 के लिए मतदान होगा। जनपद पंचायत त्योंथर में ग्राम पंचायत गुदामा के वार्ड क्रमांक 3 तथा जनपद पंचायत हनुमना की ग्राम पंचायत बिझौली शुक्लान के वार्ड क्रमांक 16 एवं पंचायत दामोदगढ़ के वार्ड क्रमांक 16 के पंच पदों के लिए मतदान होगा।

मतदान निर्धारित मतदान केन्द्रों में सुबह 7 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक होगा। मतदान समाप्त होने के बाद मतदान केन्द्र में ही मतगणना की जाएगी। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रतिभा पाल ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार मतदान एवं मतगणना के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने सभी रिटर्निंग आफीसरों को मतदान तथा मतगणना के समय सुरक्षा के लिए पर्याप्त सुरक्षाबल तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

जिन क्षेत्रों में मतदान होना है वहाँ निर्वाचन की आदर्श आचरण संहिता लागू है। इन क्षेत्रों में सभा और जुलूस के लिए एसडीएम से अनुमति लेना आवश्यक है। सभी रिटर्निंग ऑफीसर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए पंचायत उप चुनाव संपन्न कराएंगे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story