2021/07/82-Vindhya-self-proclaimed-superstar-Avinash-Tiwari-accused-of-hurting-religious-sentiments-public-came-to-protest.jpg

Avinash Tiwari Controversial Video | विंध्य के 'स्वघोषित सुपरस्टार अविनाश तिवारी' पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप, विरोध पर आई जनता

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
22 Jul 2021

रीवा. विंध्य के जाने माने हास्य कलाकार अविनाश तिवारी (comedian avinash tiwari) पर धार्मिक भावनाओं (religious sentiments) को आहत करने का आरोप लगा है. एक विवादित वीडियो (controversial video) की वजह से जिस जनता ने अविनाश को शिखर पर बैठाया आज वही जनता और सामाजिक संगठन कलाकार के विरोध में उतर आई है. सीधी जिले के निवासी अविनाश तिवारी खुद को सुपरस्टार कहते हैं और उसी स्वघोषित सुपरस्टार के खिलाफ सैकड़ों पोस्ट सोशल मीडिया में हो रहें हैं.

जनता ही बनाती है और जनता ही गिराती है

दरअसल, अविनाश तिवारी एक हास्य कलाकार के तौर पर जाने जाते हैं. उन्होंने हास्य के क्षेत्र में बघेली को बढ़ावा दिया. बघेली भाषा में उन्होंने कई हास्यात्मक वीडियो बनाएं उन्हें सोशल मीडिया में अपलोड किए और जनता ने उन्हें शिखर पर बैठा लिया. लेकिन हास्य कलाकार बघेली भाषा में वीडियो बनाते बनाते ये तक भूल गए कि धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए. यही जनता आपको शिखर से जमीन पर ला पटकती है. इसका ताजा उदाहरण अविनाश तिवारी पर देखा जा सकता है. अविनाश के खिलाफ कई संगठन और आम जनता विरोध करती दिख रही है. 

क्या है मामला

कलाकार अविनाश तिवारी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे महादेव के वेशभूषा में है और शैलू नामक कलाकार को पार्वती के रूप में दिखाया गया है. इस वीडियो पर द्वय कलाकारों द्वारा बॉलीवुड के रोमांटिक गाने के बोल डाल दिए गए. उन पर इस वीडियो में धार्मिक भावनाओं एवं हिन्दू धर्म के देवी देवताओं का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया गया है और इसी वीडियो का विरोध किया जा रहा है. 

बजरंग सेना ने दर्ज कराई आपत्ति 

बजरंग सेना रीवा के संगठन मंत्री लवकुश त्रिपाठी ने वीडियो को लेकर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा है कि 'भगवान भोलेनाथ का वेश धारण कर उनकी गरिमा का हनन करना आस्था के खिलाफ है जिस तरह से इंस्टाग्राम में शिव पार्वती का रूप बनाकर रोमांटिक टच देना और लाइव में आकर गप्प मारना हमारी मान्यताओं के साथ छेड़छाड़ है. अविनाश और शैलू मिलकर लगातार बघेली संस्कृति के साथ मजाक करते है. तमाम सामाजिक संगठन और बजरंग सेना इस तरह की अमार्यदित अभद्र नकारात्मक छवि के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग करती है. इन्हें सामाजिक रूप से सामने आ करके माफी मांगनी चाहिए और भविष्य में इस तरह की गलती ना करने का आश्वासन देना चाहिए.'

मांफी मांगे अविनाश, वरना सड़कों पर उतरेंगे 

बघेली की सेवा नही बल्कि खुद का धंधा चलाने वाले स्वघोषित सुपरस्टार अविनाश तिवारी जब जनता के बीच से अपने गलत कारनामों और चरित्र की वजह से गायब होने लगे तो भगवान का भेष धारण कर रोमांस दिखाने लगे. भगवान भोलेनाथ अविनाश तिवारी और अधकटी ब्लाउस पहनकर माता पार्वती बनी शैलू शर्मा सोशल मीडिया में लाइव आकर गप्प मारते है और इंस्टाग्राम पर फिल्मी रील बनाकर सनातन संस्कृति में गंदगी घोलने का काम कर रहे है. बजरंग सेना इसका खुला विरोध करती है ये वीडियो हटाकर तुरंत सार्वजनिक माफी मांगे नही तो हम सड़कों पर उतरेगे और इसका सामूहिक बहिष्कार करेगे.

अविनाश ने माफ़ी मांगी 

वीडियो का जबरदस्त विरोध होने के बाद अविनाश ने माफ़ी मांगने का पोस्ट सोशल मीडिया में डाला है. उन्होंने कहा है कि उस गाने में कोई बुराई नहीं थी, न ही वह अश्लील था. मैनेजर द्वारा इंस्टाग्राम में रील डाल दिया गया था. बावजूद इसके मैं इस कृत्य के लिए माफ़ी माँगता हूँ और आगे से ऐसा न करने का वचन देता हूँ. 

विवादित वीडियो 

अविनाश की माफ़ी का वीडियो 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER