रीवा

विंध्य प्रदेश की मांग हुई तेज! नारायण त्रिपाठी के बाद रीवा के एक विधायक ने उठाई...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:45 AM GMT
विंध्य प्रदेश की मांग हुई तेज! नारायण त्रिपाठी के बाद रीवा के एक विधायक ने उठाई...
x
विंध्य प्रदेश की मांग आज से नहीं विगत कई दशकों से हो रही है। मप्र के पूर्व विधान सभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी अपने जीवन काल में अलग विंध्य प

भोपाल। विंध्य प्रदेश की मांग आज से नहीं विगत कई दशकों से हो रही है। मप्र के पूर्व विधान सभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी अपने जीवन काल में अलग विंध्य प्रदेश की मांग करते रहे। लेकिन वह सफल नहीं हो सके। लेकिन एक बार फिर विंध्य प्रदेश की मांग भाजपा के शासनकाल में भाजपा के ही विधायकों द्वारा किया जाने लगा।

हाल के दिनों में मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने विंध्य प्रदेश को लेकर आवाज बुलंद की तो उनकी पेशी भोपाल में प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष हो गई।

रीवा के बहुती प्रपात में मिला युवक-युवती का शव, घर से भागकर की थी शादी

विंध्य प्रदेश की मांग हुई तेज, नारायण त्रिपाठी के बाद रीवा के एक विधायक ने उठाई...

नारायण का यह मामला थमा भी नहीं था कि रीवा जिले के एक विधायक ने उनकी मांग को जायज ठहरा दिया। वह विधायक और कोई नही गुढ विधानसभा के नागेन्द्र सिंह है।

नागेन्द्र सिंह ने कहा कि विध्य क्षेत्र की जिस तरह उपेक्षा हो रही है ऐसे में अलग विंध्य प्रदेश बनना चाहिए। हलांकि उनका यह भी कहना था कि मैहर विधायक को अपनी मांग उचित है पर इस सम्बंध में पार्टी फोरम में यह बात रखनी चाहिए।

कोर्ट की नसीहत! जो भाग गई, वो आपकी पत्नी कहां रह गई…दूसरी तलाश लीजिए

जानकारी के अनुसार नारायण त्रिपाठी अलग की मांग को लेकर समर्थन जुटाने में लगे हैं। हाल के दिनों में उन्होने उचेहरा मे आयोजित एक सभा के दैारान कहा था कि पार्टी छोड़ने वाला हर व्यक्ति प्रमोशन चाहता है।

उन्होने अपना उदाहरण देते हुए कहा था कि वह सपा से कांग्रेस में आये तो प्रमोशन हुआ, कांग्रेस से भाजपा मे गये तो प्रमोशन हुआ। उन्होने कहा कि वह अलग प्रदेश बनाने की मांग नही कर रहे है। वह पुराने विंध्य प्रदेश लौटाने की मांग कर रहे हैं।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

CSIR का दावा : स्मोकर्स और शाकाहारी लोगों को कोरोना से ख़तरा कम, पढ़ें पूरी खबर…

Next Story