रीवा

मुकुंदपुर White Tiger Safari की शान सफ़ेद बाघिन विंध्या की मौत!

मुकुंदपुर White Tiger Safari की शान सफ़ेद बाघिन विंध्या की मौत!
x
White Tigress Vindhya Died: मुकुंदपुर वाइट टाइगर सफारी की पहली सफ़ेद बाघिन विंध्या की मौत

White Tigress Vindhya Died/ सफ़ेद बाघिन विंध्या की मौत: मध्य प्रदेश के सतना जिले में मौजूद मुकुंदपुर वाइट टाइगर सफारी एन्ड ज़ू में मातम का माहौल छाया है. Mukundpur White Tiger Safari की शान सफ़ेद बाघिन विंध्या (White tigress vindhya) की मौत हो गई है. विंध्या इस टाइगर सफारी की सबसे पहली सफ़ेद बाघिन थी जिसपर पूरे वन अमले की जान बस्ती थी. विंध्या का मुकुंदपुर ज़ू परिसर में ही विधिवत अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान टॉप रैंक वन अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी भावुक मन से विंध्य की शान विंध्या के अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे थे.


विंध्या मुकुन्दपर टाइगर सफारी की रानी थी. वह पहली सफ़ेद बाघिन थी जिसे यहां लाया गया था. विंध्या की उम्र लगभग 16 वर्ष थी मगर वह काफी समय से बीमार चल रही थी. विंध्या को यहां 9 नवंबर 2015 को लाया गया था. तब वो लगभग 8 साल की थी. करीब 8 साल तक विंध्या को देखने वाले देश-विदेश से यहां पहुचंते रहे.


नहीं रही सफ़ेद बाघिन विंध्या

विन्ध्या काफी समय से बीमार चल रही थी और पशु चिकिस्तकों की देखरेख में थी. लेकिन कुछ दी पहले से ही वह काफी सुस्त हो गई. कहा जा रहा है कि एकाएक बढ़ी गर्मी को वह बर्दाश्त नहीं कर पाई इसी लिए उसकी जान चली गई. विन्ध्या की मौत का असली कारण क्या है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मालूम होगा


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story