रीवा

रीवा: विधानसभा अध्यक्ष ने पथरिहा से दुधमनिया सड़क का किया भूमिपूजन, 10 गांव के हजारों लोगो को मिलेगा लाभ

Rewa MP News
x
Rewa MP News: विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने ग्राम पथरिहा पन्नी में आयोजित समारोह में पथरिहा से दुधमनिया सड़क निर्माण का भूमिपूजन किया।

Rewa Madhya Pradesh News: रीवा के नागरिको के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने ग्राम पथरिहा पन्नी में आयोजित समारोह में पथरिहा से दुधमनिया सड़क निर्माण का भूमिपूजन किया।

इसका निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार इस 9 किलो मीटर लंबाई की सड़क से पथरिहा, हर्रहा, पकरा, पतियारी, पाड़र, सराईया, लटियार, तथा दुधमनिया गांव के निवासियों को पक्की सड़की सुविधा मिलेगी।

बता दें की इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में आमजनता के कल्याण के लिए विकास के कार्य लगातार किये जा रहे हैं। पूरे क्षेत्र में पक्की सड़कों का जाल बिछ गया है। जिन गांव में कभी पैदल जाना कठिन होता था वहां के लिए भी अब पक्की सड़के बन गयी हैं। क्षेत्र में 300 करोड़ रूपये की लागत से सड़कों का निर्माण जारी है।

इनका निर्माण कार्य 30 जून तक पूरा कर लिया जायेगा। पथरिहा से दूधमनिया तक सड़क निर्माण से इस क्षेत्र के निवासियों की वर्षों पूरानी मांग पूरी हुई है। अब लगभग 10 गांव के निवासियों को मऊगंज तथा मुख्य मार्ग तक आने जाने में सहूलियत होगी।

सड़क निर्माण के भूमिपूजन के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में गरीबों के कल्याण और आमजनता को योजनाओं का लाभ देने के लिए मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा की इसके माध्यम से जिले में हजारों पात्र हितग्राहियों को लाभांवित किया गया है। मुख्यमंत्री जी ने मऊगंज को जिला बनाकर इस क्षेत्र को बड़ी सौगात दी है। जिला बनने के बाद क्षेत्र का तेजी से विकास होगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के आवेदन पत्रों में प्राप्त दावे आपत्तियों का निराकरण किया जा रहा है।

Next Story