रीवा

आरक्षको के गुंडई का वीडियो वायरल, रीवा SP ने किया निलंबित, नशे में दी थी गोली मारने की धमकी

Rewa MP News
x
Rewa MP News: पुलिस अधीक्षक रीवा नवनीत भसीन पुलिस की छवि को बचाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

Rewa MP News: पुलिस अधीक्षक रीवा नवनीत भसीन पुलिस की छवि को बचाने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसके बावजूद जिले में कई ऐसी घटनाएं सामने आ ही जाती हैं जिससे पुलिस की छवि आम जनता की नजर में धूमिल हो जाती है। इसी परिप्रेक्ष्य में एसपी द्वारा पुलिस की छवि को दागदार करने वाले दो आरक्षको को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में संबंधित आरक्षकां को जीवन निर्वाह गुजारा भत्ता दिया जाएगा, इनका मुख्यालय रक्षित केन्द्र रीवा रहेगा।

इन्हें किया निलंबित

एसपी द्वारा जिन दो आरक्षकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है उसमें आरक्षक 757 शंकर साकेत एवं आरक्षक 120 शुभम सिंह परिहार शामिल है।

सोशल मीडिया में वायरल हुआ था वीडियो

बताया गया है कि गत दिवस नशे में धुत्त आरक्षकां का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। वायरल वीडियो के अनुसार संबंधित आरक्षक नशे में धुत्त होकर एक दुकानदार से अभद्रता कर रहे हैं। इसी दरमियान किसी ने इस मामले का वीडियो बना कर इसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। पुलिस अधीक्षक तक जैसे ही यह मामला पहुंचा एसपी ने कार्रवाई करते हुए आरक्षकों को निलंबित कर दिया। एसपी ने अपने आदेश में कहा कि आरक्षकां का यह कृत्य कर्तव्य के प्रति घोर अनुशासनहीनता एवं विभागीय नियमों के प्रतिकूल होने के कारण निलंबन की कार्रवाई की गई है।

पूर्व में की गई कार्रवाई

एसपी द्वारा विगत दिवस एक एएसआई के खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की गई थी। संबंधित एएसआई ने एक महिला से कार्य के बदले आपत्तिजनक डिमांड की थी। जब यह मामला एसपी तक पहुंचा तो उन्होने संबंधित एएसआई को भी निलंबित कर दिया। इसके अलावा पूर्व में अन्य पुलिसकर्मियां को एसपी द्वारा निलंबित किया जा चुका है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story