रीवा

रीवा में लाड़ली बहना योजना को लेकर UPDATE, जिला कार्यक्रम अधिकारी ने दी जानकारी

rewa ladli behana yojana
x
Rewa MP News: रीवा जिले भर में लाड़ली बहना योजना से 4 लाख से अधिक महिलाएं हर माह लाभान्वित की जा रही हैं।

रीवा जिले भर में लाड़ली बहना योजना से 4 लाख से अधिक महिलाएं हर माह लाभान्वित की जा रही हैं। कई महिलाओं के बैंक खाते में त्रुटि होने, खाते से आधार संख्या लिंक न होने तथा बैंक खाता डीबीटी न होने से राशि के भुगतान में कठिनाई आ रही थी। राशि प्राप्त न होने पर 45 महिलाओं ने सीएम हेल्पलाइन में लाड़ली बहना योजना की राशि के लिए आवेदन पत्र दर्ज कराया। इन आवेदन पत्रों का जाँच कर त्रुटियों में सुधार कराया गया। आवेदन करने वाली महिलाओं में से सभी पात्र महिलाओं के बैंक खाते में राशि जारी की गई।

इस संबंध में जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास प्रतिभा पाण्डेय ने बताया कि कई महिलाओं ने निर्धारित तिथि तक पंजीयन नहीं कराया था लेकिन योजना का लाभ लेने के लिए सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज की थी। इसी तरह कई महिलाओं की आयु 60 वर्ष से अधिक होने के कारण उन्हें योजना की राशि जारी नहीं की गई। शेष सभी 17 महिलाओं के बैंक खाते में सुधार कराकर उनकी राशि जारी कर दी गई है।

रीवा के वार्ड क्रमांक 45 निवासी सुरेश चौधरी ने बताया कि मध्यांचल बैंक के खाते में लाड़ली बहना की राशि प्राप्त हो गई हैं। रीवा के ही वार्ड क्रमांक 40 निवासी जितेन्द्र वर्मा ने बताया कि बैंक खाते में आधार लिंक कराने के बाद पंजाब नेशनल बैंक के खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि प्राप्त हो गई है।

रीवा के ही वार्ड क्रमांक 37 निवासी नत्थूलाल वर्मा, नगर पंचायत सेमरिया के वार्ड क्रमांक ७ निवासी पुष्पेन्द्र कुशवाहा, रीवा नगर निगम के वार्ड क्रमांक 9 निवासी राजकली साकेत तथा सेमरिया के वार्ड क्रमांक 13 निवासी रामनिवास कुशवाहा ने बताया कि लाड़ली बहना योजना के बैंक खाते में आधार संख्या लिंक कराने के बाद हितग्राही को योजना की राशि प्राप्त हो गई है। इसी तरह सेमरिया के वार्ड क्रमांक 5 निवासी कल्लू चौधरी, नगर परिषद गुढ़ के वार्ड क्रमांक ९ निवासी राकेश कुमार बंसल, रीवा के वार्ड क्रमांक 21 निवासी दीपक श्रीवास्तव तथा सेमरिया के वार्ड क्रमांक 8 निवासी पुरूषोत्तम कुशवाहा के बैंक खाते में सुधार कराकर डीबीटी कराने के बाद हितग्राही के बैंक खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि प्राप्त हो गई है। री

वा के वार्ड क्रमांक २ निवासी शारदा दाहिया, वार्ड क्रमांक 9 निवासी अजय साकेत, वार्ड क्रमांक 15 निवासी रामेश्वरी कोरी, वार्ड क्रमांक 2 निवासी रामभजन, वार्ड क्रमांक 2 निवासी श्यामवती तथा मनगवां के वार्ड क्रमांक 5 निवासी मोहम्मद रजा के बैंक खाते में डीबीटी कराकर एवं नवीन बैंक खाता पोस्ट पेमेंट बैंक में खोलकर लाड़ली बहना योजना की राशि का भुगतान कर दिया गया है। लाड़ली बहना योजना की अगली किश्त 10 अगस्त को जारी की जाएगी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story