2020/SANJAY_GANDHI_HOSPITAL_REWA.jpg

UP, KATNI, JABALPUR और INDORE के कोरोना संक्रमित भाग कर REWA के SGMH पहुंच रहे, जानिए क्या है कारण ?

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
01 May 2021

UP, KATNI, JABALPUR और INDORE के कोरोना संक्रमित भाग कर REWA के SGMH पहुंच रहे, जानिए क्या है कारण ?

रीवा (REWA NEWS) : ऑक्सीजन के मामले में रीवा मेडिकल कॉलेज (Rewa Medical College) को सेफ जोन माना जा रहा है। यही वजह है कि प्रदेश के अन्य जिलों से मरीज तो यहां आ ही रहे हैं साथ ही पड़ोसी राज्यों से भी इंट्री मार रहे हैं। ऑक्सीजन की मारामारी के बीच एसजीएमएच (SGMH) ऐसे मरीजों में प्राण फूक रहा है। पहले यहां से मरीज बाहर जाते थे, अब बाहर से यहां आ रहे हैं।

कोरोना संक्रमण और ऑक्सीजन की डिमांड ने एसजीएमएच (SGMH) और रीवा (REWA) के हालात ही बदल दिए हैं। पहले यहां के मरीज इलाज के लिए बाहर भागते थे। यूपी, महाराष्ट्र (UP, Maharashtra) जाते थे। अब ठीक उलट दूसरे राज्यों जैसे KATNI, JABALPUR और INDORE और जिलों के मरीज भाग कर एसजीएमएच रीवा पहुंच रहे हैं। इसके पीछे वजह कुछ और नहीं है, सिर्फ ऑक्सीजन की उपलब्धता है। पूरे देश में ऑक्सीजन की मारामारी मची है। ऑक्सीजन पर्याप्त नहीं  मिल रहा है। अस्पतालों में बेड खाली नहीं है। हालात भयावह है। इन सबसे के बीच में एसजीएमएच रीवा मरीजों के लिए सबसे सेफ माना जा रहा है।

यहां कोरोना संक्रमण काल में ऑक्सीजन की दिक्कत नहीं हुई। पिछले साल भी यहां भर्ती मरीजों को पर्याप्त ऑक्सीजन मिली और अब भी यहां ऑक्सीजन की किल्लत नहीं हुई। अब तो हालात और भी सुरक्षित हो गए हैं। ऑक्सीजन टैंक ओव्हर फुल चल रहे हैं और प्लांट से भी उत्पादन शुरू कर दिया गया है। यही वजह है कि कोविड के मरीजों को प्राण वायु के चकर में परिजन यहीं लेकर भाग रहे हैं।

 

 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER