रीवा

रीवा में मां का एक अनोखा भक्त, शारीरिक आवश्यकताओं का किया त्याग, शरीर पर उगाये जवारे

रीवा में मां का एक अनोखा भक्त, शारीरिक आवश्यकताओं का किया त्याग,  शरीर पर उगाये जवारे
x
MP Rewa News : रीवा के ललपा मंदिर में विनोद कुमार साहू ने शरीर पर तैयार किये जवारे।

MP Rewa News : इन दिनों नवदुर्गा उत्सव (Navdurga) की धूम है और भक्तों की भक्ति भी मां की लिए चरम पर है। भक्तों में एक ऐसा भक्त, जिसने अपना शरीर ही मां की भक्ति में नौ दिनों के लिए समर्पित कर दिया और वह अपने शरीर में जवारे बो कर मां की आराधना कर रहा है। उसकी इस अटूट भक्ति और शक्ति को देखने के लिए लोग मंदिर पहुंच रहे हैं।

काली मंदिर में बैठा भक्त

नवदुर्गा उत्सव पर माता की भक्ति का यह अनोखा दृश्य रीवा शहर (Rewa City) के ललपा तालाब (Lalpa Talab) में स्थित काली माता की मंदिर (Kali Mata Mandir) में देखने को मिला है। जानकारी के मुताबिक शहर के वार्ड क्रमांक 26 ललपा निवासी विनोद कुमार साहू 40 वर्ष देवी मां का भक्त है।

भक्त के पुत्र संदीप साहू ने बताया कि उनके पिता विनोद साहू अपनी भक्ती से माता जी को खुश करने के लिये नवरात्रि के पहले दिन मंदिर के अंदर बैठकर अपने शरीर पर जवारा बोया है जिसके उगने के बाद पंचमी के दिन देर शाम मंदिर का पट खोला गया है। उन्होने कहा कि उनके पिता ने शारीरिक आवश्यकताओं को त्यागकर शरीर पर जवारे बोए हैं और अन्न जल का त्याग भी कर दिया है। गला सूखने पर सिर्फ दो से तीन चम्मच ही जल का सेवन करते है।

जगत कल्याण के लिए ऐसी भक्ति

पुत्र और परिवार वालो का कहना है कि वे सदैव जगत कल्याण की बात करते है और उनके मन में शुरू से रहा है कि सब कुछ अच्छा हो इसके लिए वे मां की आराधना करेगें। जिसके चलते उन्होने मां की भक्ति में इस तरह से लीन है।

भक्तों का लगा तांता

काली मंदिर में भक्त की इस शाक्ति को देखने के लिये लोगों तांता लगा हुआ है। तो वहीं मां दुर्गा की भक्ति में भक्त प्रति दिन भजन-कीर्तन भी कर रहे हैं। जिससे भक्त को शक्ति प्रदान करें और उसका संकल्प पूरा हो सकें।

Next Story