रीवा

केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी विंध्य को देगें बड़ी सौगात, 10 दिसंबर को रीवा-सीधी टनल करेंगे लोकार्पित

Rewa Sidhi Mohaniya Tunnel News
x
रीवा-सीधी टनल के लोकापर्ण को लेकर तैयारी तेज

Rewa Sidhi Mohaniya Tunnel News: विंध्य की पर्वतमाला पर बनकर तैयारी हुई बहुप्रतिक्षित रीवा-सीधी टनल (Rewa Sidhi Tunnel) अब वाहन को स्थाई रूप से सेवा देना शुरू कर देगी, क्योकि इस टनल का लोकापर्ण 10 दिसंबर को केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करने जा रहे है। इसको लेकर तैयारी भी शुरू हो गई है। कार्यक्रम के दौरान 2443 करोड़ रुपए के सड़क निर्माण के कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी केन्द्रीय मंत्री एवं मुख्यमंत्री के द्वारा होगा।

कलेक्ट्रेट में हुई बैठक

कार्यक्रम के आयोजन को लेकर एक तैयारी बैठक पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल एवं कलेक्टर मनोज पुष्प की उपस्थिति में संपन्न हुई। जिसमे आवश्यक जानकारी देने के साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदारी भी दी गई है।

बरसैता में होगी जनसभा

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार टनल के लोकार्पण के उपरांत बरसैता (गुढ़) में आयोजन स्थल में बनाए गए मंच से केन्द्रीय मंत्री गडकरी एवं मुख्यमंत्री चौहान आमजन को संबोधित भी करके शासन की मंशा से उपस्थित जनों को अवगत कराएगें।

इस तरह की हुई चर्चा

कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित तैयारी बैठक में मंच व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था तथा हेलीपैड व्यवस्था के संबंध में संबंधित अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए। कार्यक्रम के दिन रीवा से सीधी मार्ग आवागमन को रोकने के संबंध में चर्चा हुई। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि वैकल्पिक मार्ग का चयन कर निर्धारण करें ताकि आमजन को तत्संबंध में सूचना प्रसारित कराई जा सके। बैठक में अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में दायित्व कार्यक्रम से जुड़े अधिकारियों को सौंपे गए।

बैठक में ये अधिकारी रहे शामिल

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर एवं विवेक लाल, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, एसडीएम हुजूर अनुराग तिवारी, एनएचएआई के संभागीय प्रबंधक संजय बांझल सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story