रीवा

रीवा जिले में लग्जरी कार के अंदर लोड थी ढाई लाख की नशीली सिरप, तीन तस्कर गिरफ्तार

Sanjay Patel
7 Aug 2023 8:39 AM GMT
रीवा जिले में लग्जरी कार के अंदर लोड थी ढाई लाख की नशीली सिरप, तीन तस्कर गिरफ्तार
x
Rewa News: मध्यप्रदेश के रीवा जिले की हनुमना पुलिस के हाथ नशीली सिरप की बड़ी खेप लगी है। लग्जरी कार में लोड कर नशे का सामान उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर की ओर से रीवा लाया जा रहा था। कार्रवाई के दौरान तीन तस्करों को भी पकड़ा गया है।

मध्यप्रदेश के रीवा जिले की हनुमना पुलिस के हाथ नशीली सिरप की बड़ी खेप लगी है। लग्जरी कार में लोड कर नशे का सामान उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर की ओर से रीवा लाया जा रहा था। कार्रवाई के दौरान तीन तस्करों को भी पकड़ा गया है, जिनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। तस्करों को पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।

मुखबिर से मिली थी सूचना

रीवा जिले की हनुमना पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक सफेद रंग की कार में नशे की खेप लोड कर मिर्जापुर की ओर से रीवा लाई जा रही है। सूचना मिलते ही रीवा-बनारस हाइवे में हनुमना बार्डर के पास घेराबंदी की गई। इस दौरान कार क्रमांक एमएच 02 एआई 5839 को पकड़ा गया। कार में सवार तीनों तस्करों को हिरासत में लेकर कार की तलाशी ली गई। इस दौरान 1 हजार 439 शीशी नशीली सिरप बरामद हुई। पूछताछ करने पर तस्करों ने बताया कि नशे की खेप उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले से लोड कर रीवा ला रहे थे। पुलिस ने कार समेत नशीली सिरप को जब्त कर लिया है। जब्त की गई सिरप की कीमत 2 लाख 44 हजार रुपये बतायी गई है।

पुलिस ने इनको किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी ने बताया कि अमन खान पुत्र मुख्तार खान 19 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 1 पहाड़ी बस्ती थाना हनुमना, सोनू गुप्ता पुत्र राजेंद्र प्रसाद गुप्ता 26 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 4 चक्रभाटी टोला थाना मऊगंज और इबरार खान पुत्र मुमताज खान 28 वर्ष निवासी घुरेहटा वार्ड क्रमांक 10 थाना मऊगंज को गिरफ्तार किया गया है। तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट एवं मय प्रदेश ड्रग कंट्रोल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

तेजी से बढ़ रहा कारोबार

रीवा जिले में नशीली सिरप का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। युवा इसकी गिरफ्त में है। मसलन आये दिन हजारों पेटी नशीली सिरप रीवा पहुंच रही है। तस्कर इसके लिये कई तरीके अपना रहे हैं। कुछ दिन पहले ही सतना के मैहर और अमरपाटन में नशे की खेप पकड़ी गई थी, जिसे रीवा लाया जा रहा था। वहीं हनुमना व चाकघाट में भी नशे की खेप लगातार ही पकड़ी जा रही है। लेकिन इसके बाद भी तस्करी रुक नहीं पा रही है।

Next Story