रीवा

रीवा में नकली जींस के कपड़ो का कारोबार करने वाले दो धराये

Satna MP News
x
रीवा के जानकी पार्क में दो कपड़ा कारोबारियों के यहां रेड पड़ी है। जहां से नकली जींस के कपड़े का कारोबार उजागर हुआ है।

Rewa MP News: रीवा के जानकी पार्क में दो कपड़ा कारोबारियों के यहां पुलिस एवं कंपनी के लोगो छापामार कार्रवाई करके नकली जींस कपड़ो के कारोबार को उजागर किया है। इस रेड कार्रवाई से कपड़ा कारोबारियों में खलबली मच गई है। तो वही पुलिस नकली कपड़ों कारोबार करने वाले संबंधित व्यापरियों के खिलाफ कॉपी राइट अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके पूछताछ कर रही है।

ब्रांडेड कंपनी के नाम से बेचे रहे थें जींस के कपड़े

रीवा शहर के जानकी पार्क में संचालित राम स्टोर एवं सांई गारमेंटस के कपड़ा कारोबारी के यहां ब्रांडेड कंपनी के नाम पर जींस कपडे का कारोबार किया जा रहा था। बताया जा रहा है कि कारोबारी हरियाणा की कंपनी मुफ्ती का स्टीकर कपड़ों में लगाकर कंपनी के नाम से जहां जींस के कपड़ो का कारोबार कर रहे थें वही कंपनी के नाम पर अच्छी खासी कमाई कर रहे है।

सरकार को भी होता है नुकसान

ब्रांडेड कंपनी के होलमार्क का उपयोग करके कारोबारी भले ही मालामाल हो रहे हो लेकिन इससे सरकार को नुकसान हो रहा है और टैक्स चोरी सहित अन्य तरह से व्यापारी सरकार को चूना लगा रहे है तो वही कंपनी का नाम खराब होने के साथ ही उसका कारोबार भी प्रभावित हो रहा है। कंपनी के अधिकारी नायक का कहना है कि गत माह कंपनी ने सर्वे करवाया था। जिसमें पाया गया कि रीवा में उनके कंपनी के नाम से नकली जींस कपड़े बेचे जा रहे है। जिसके बाद उन्होने पुलिस में शिकायत करने के साथ ही दुकानों में जांच कर रहे है। उनकी कंपनी मुफ्ती के होलमार्क का उपयोग होना सामने आया है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story